Move to Jagran APP

अमेरिका में विस्कॉन्सिन के एक सैन्यकर्मी की कोरोना वायरस से मौत- पेंटागन

अमेरिका में विस्कॉन्सिन के एक सैन्यकर्मी की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। इसकी पुष्टि पेंटागन की तरफ से हुई है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Wed, 27 May 2020 10:11 AM (IST)Updated: Wed, 27 May 2020 10:11 AM (IST)
अमेरिका में विस्कॉन्सिन के एक सैन्यकर्मी की कोरोना वायरस से मौत- पेंटागन
अमेरिका में विस्कॉन्सिन के एक सैन्यकर्मी की कोरोना वायरस से मौत- पेंटागन

वाशिंगटन, एपी। अमेरिका में विस्कॉन्सिन के एक सैन्यकर्मी की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। इसकी पुष्टि पेंटागन की तरफ से हुई है। फिलहाल अभी इस सैन्यकर्मी का नाम और अन्य जानकारी जारी नहीं की गई है। यह यूएस मिलिट्री में तीसरे ऐसे सैन्यकर्मी है, जिनकी मौत कोरोना से हुई है। इससे पहले अप्रैल के मध्य में यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट विमानवाहक पोत के चालक दल के सदस्य की कोरोना से मौत हुई थी।

loksabha election banner

अधिकारियों ने बताया कि यह सैन्यकर्मी एक्टिव ड्यूटी पर नहीं था और कोरोना वायरस से संबंधित कार्य नहीं कर रहा था। इससे पहले मार्च के अंत में न्यू जर्सी आर्मी नेशनल गार्ड का एक जवान भी कोरोना से मरनेवाला पहला सैन्यकर्मी था। पेंटागन ने जारी किए आंकड़ों में बताया कि अबतक यूएस मिलिट्री के 6,118 सदस्य कोरोना से संक्रमित हैं और 3,460 मरीज ठीक हो गए हैं। 

बता दें कि इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है। इस वक्त अकेले अमेरिका में कोरना से मरनेवालों की संख्या 90 हजार से ज्यादा हो गई है। वहीं संक्रमितों का आंकड़ा 17 लाख के पार पहुंचग गया है। अगर पूरी दुनिया की बात करें तो यहां पर अभी 54 लाख से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमति हो गए हैं वहीं मरनेवालों की संख्या 3 लाख के पार पहुंच गई है। इस वक्त चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस का कोई भी इलाज नहीं मिल पाया है।  200 से ज्यादा देश इस वायरस से लड़ रहे हैं। कई देशों ने तो इसकी रोकथाम के लिए अपने देशों में लॉकडाउन भी लगाया हुआ है। यूएस के अलावा इस वायरस से फ्रांस, ब्राजील, स्पेन और इटली सबसे ज्यादा प्रभावित देश हैं। 

सभी लोगों को फिलहाल एहतियात बरतने की सलाह समय-समय पर दी जा रही है। सभी लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने पर भी जोर दिया जा रहा है। इस वायरस से बचने के लिए सभी देश अपने स्तर पर वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.