Move to Jagran APP

इमरान खान ने अमेरिका को चेताया, कहा- इराक युद्ध से भी भयावह होंगे नतीजे

अमेरिका पहुंचे इमरान खान ने थिंक टैंक यूएस इंस्टीट्यूट ऑफ पीस में चर्चा के दौरान कहा कि यह इराक (2003 में हुआ अमेरिकी हमला) जैसा नहीं होने वाला है।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Wed, 24 Jul 2019 10:53 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jul 2019 10:53 PM (IST)
इमरान खान ने अमेरिका को चेताया, कहा- इराक युद्ध से भी भयावह होंगे नतीजे
इमरान खान ने अमेरिका को चेताया, कहा- इराक युद्ध से भी भयावह होंगे नतीजे

वाशिंगटन, प्रेट्र। ईरान के खिलाफ किसी भी तरीके के गलत व्यवहार को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अमेरिका को चेताया है। इमरान ने मंगलवार को कहा कि इराक की तरह की कोई भी कार्रवाई इतनी बर्बादी फैलाने वाली होगी कि लोग अल-कायदा को भूल जाएंगे।

loksabha election banner

अमेरिकी संसद द्वारा वित्त पोषित थिंक टैंक यूएस इंस्टीट्यूट ऑफ पीस में चर्चा के दौरान एक सवाल के जवाब में खान ने कहा, 'ईरान के बारे में चिंता है कि मुझे पक्का नहीं पता है कि ईरान के साथ संघर्ष होने की स्थिति में सभी देश हालात की गंभीरता को समझ रहे हैं।'

उन्होंने कहा, 'आप समझ रहे हैं ना, यह इराक (2003 में हुआ अमेरिकी हमला) जैसा नहीं होने वाला। यह बहुत बहुत-बहुत खराब होगा। यह आतंकवाद का पिटारा खोल देगा जो लोगों को अल-कायदा को भूलने पर मजबूर कर देगा। आप समझें कि लड़ाई बहुत कम समय के लिए भी हो सकती है अगर सभी एयरफील्ड और बाकि जगहों पर हवाई हमले कर दिए जाएं।'

ईरान और अमेरिका के बीच लगातार बढ़ रहे तनाव की पृष्ठभूमि में खान ने कहा कि लड़ाई के बाद के नतीजे क्या होंगे, इसे लोग ठीक से समझ नहीं रहे हैं। ईरान के खिलाफ किसी भी तरह की सैन्य कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। वह इसका समर्थन नहीं करेंगे।

इमरान ने कहा कि तनाव को खत्म करने और हालात को बेहतर बनाने के लिए पाकिस्तान कुछ भी करने के लिए तैयार है। पाकिस्तान ने इसके बारे में ईरान को पहले बता दिया है।

पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा, 'हाल तक ईरान इच्छुक था, लेकिन अब मुझे लगता है कि ईरान में बहुत बेचैनी है। और मुझे नहीं लगता है कि उन्हें ऐसे हालात में धकेलना चाहिए जहां संघर्ष की स्थिति बने।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.