Move to Jagran APP

भारत के धार्मिक शहर वाराणसी में होगा अगला प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम

अगले प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम का आयोजन भारत के धार्मिक शहर वाराणसी में होगा। यह आयोजन अगले साल 21 से 23 जनवरी तक होगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 30 Apr 2018 05:37 PM (IST)Updated: Mon, 30 Apr 2018 09:24 PM (IST)
भारत के धार्मिक शहर वाराणसी में होगा अगला प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम
भारत के धार्मिक शहर वाराणसी में होगा अगला प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम

वाशिंगटन, प्रेट्र। अगले प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम का आयोजन भारत के धार्मिक शहर वाराणसी में होगा। यह आयोजन अगले साल 21 से 23 जनवरी तक होगा। भारतीय दूतावास के अनुसार, प्रवासी भारतीयों के पास इस बार विकल्प होगा कि वह इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद कुंभ स्नान और दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह में भी शरीक हो सकेंगे।

loksabha election banner

वाशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास में रविवार को एक बैठक में सामुदायिक मामलों के अधिकारी अनुराग कुमार ने यह जानकारी दी। इस बैठक में वाशिंगटन डीसी समेत अमेरिका के मैरीलैंड और वर्जीनिया से आए कई भारतवंशियों ने हिस्सा लिया।

अनुराग ने बताया कि प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मॉरीशस के अपने समकक्ष पी जगन्नाथ के साथ करेंगे। इस बार कार्यक्रम की थीम 'नए भारत के निर्माण में प्रवासी भारतीयों की भूमिका' होगी। इसका आयोजन विदेश मंत्रालय उत्तर प्रदेश सरकार के सहयोग से करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.