न्‍यूयॉर्क, एजेंसी। अमेरिका में मास्‍क राजनीति के बीच न्‍यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्‍यूमो ने राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप से कहा है कि वह मास्‍क पहनने के लिए कार्यकारी आदेश जारी करें। न्‍यूयॉर्क के गवर्नर ने यह बात ऐसे समय कही है, जब अमेरिका में कोरोना महामारी के बीच ट्रंप ने अपनी तुलसा चुनावी रैली में बिना मास्‍क पहने अपने अनुयायियों के बीच पहुंचे गए थे। इसके बाद देश की राजनीति में ट्रंप के इस कृत्‍य पर बहस शुरू हो गई थी। विपक्ष ने ट्रंप के इस कृत्‍य की निंदा की थी।

क्‍युमो ने राष्‍ट्रपति ट्रंप से दो चीजों के लिए किया आग्रह 

गवर्नर क्‍युमो ने राष्‍ट्रपति ट्रंप से दो चीजों के लिए आग्रह किया है। पहला, ट्रंप सभी को मास्‍क पहनने के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्‍ताक्षर करें और दूसरा कोरोना प्रसार को रोकने के लिए खुद मास्‍क का इस्‍तेमाल करें। बता दें कि कि विपक्ष ट्रंप पर कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सभी मानदंडों के उल्‍लंघन का आरोप लगा चुके हैं। न्यूयॉर्क के गवर्नर ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ट्रंप को आमंत्रित किया वह एक कार्यकारी आदेश के माध्यम से सभी को मास्‍क पहनने के लिए निर्देशित करें।

तुलसा में ट्रंप की चुनावी रैली के दौरान सुर्खियों में आया मास्‍क 

ओक्‍लाहोमा प्रांत के तुलसा में राष्‍ट्रपति ट्रंप की चुनावी रैली शुरू से सुर्खियों में है। हाल में वाशिंटन पोस्‍ट के हवाले से कहा गया था कि इस चुनावी रैली के दौरान यहां कुर्सियों पर चस्‍पा किए गए शारीरिक दूरी के संदेश वाले वाले स्‍टीकरों को आयोजकों ने हटा दिए थे। यह सब ऐसे समय हुआ, जब अमेरिका में कोरोना के सर्वाधिक संक्रमित हैं। अमेरिका में कोरोना का प्रकोप अभी थमा नहीं है। दरअसल, चुनावी रैली के दौरान यहां हजारों की संख्‍या में कुर्सियां लगाई गई थीं। इन कुर्सियों पर शारीरिक दूरी बनाए रखने वाले स्‍टीकर लगाए गए थे। इस स्‍टीकर पर लिखा था  'यहां मत बैठो, प्‍लीज।' अखबार का दावा है कि लेकिन रैली के आयोजकों ने इस स्‍टीकर को हटा दिए।

वाशिंगटन पोस्‍ट ने साक्ष्‍य के साथ पेश की रिपोर्ट 

द वॉशिंगटन पोस्ट ने इस घटना में शामिल एक व्यक्ति को उद्धृत करते हुए कहा था कि अमेरिका में कोरोना प्रबंधन ने सुरक्षा प्रोटाकॉल के मद्देनजर 12,000 सीटों पर नॉट-सिट का स्‍टीकर चिपकाए थे। हालांकि, रैली से कुछ घंटे पहले प्रचारकों ने इवेंट प्रबंधन से स्‍टीकर हटाने के लिए कह दिया था। इसको लेकर ट्रंप की चुनावी रैली विवादों में फंस गई। ट्रंप के इस चुनावी रैली को कवर करने वाली बिलबोर्ड पत्रिका ने एक वीडियो के जरिए हजारों कुर्सियों से स्‍टीकर हटाते हुए दिखाया गया है।     

Posted By: Ramesh Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस