Move to Jagran APP

न्यूयार्क अटार्नी जनरल ने ट्रंप और इवांका को किया समन

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप उनके पुत्र डोनाल्ड ट्रंप जूनियर और उनकी पुत्री इवांका ट्रंप को समन जारी किए गए हैं। इन्हें ट्रंप और उनकी कंपनी के स्वामित्व व संचालन वाली संपत्तियों के मूल्यांकन की जांच को लेकर जारी किया गया है।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 04 Jan 2022 01:38 AM (IST)Updated: Tue, 04 Jan 2022 03:35 AM (IST)
न्यूयार्क अटार्नी जनरल ने ट्रंप और इवांका को किया समन
न्यूयार्क अटार्नी जनरल ने ट्रंप और इवांका को किया समन

न्यूयार्क, एपी।   न्यूयार्क अटार्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने हाल ही में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और इवांका समेत उनके दोनों बड़े बच्चों को समन किया है। पारिवारिक व्यवसाय चलाने को लेकर जारी जांच के सिलसिले में उनकी गवाही के लिए ये समन जारी किए गए हैं। सोमवार को सार्वजानिक की गई कोर्ट फाइलिंग के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप, उनके पुत्र डोनाल्ड ट्रंप जूनियर और उनकी पुत्री इवांका ट्रंप को समन जारी किए गए हैं।

loksabha election banner

इन्हें ट्रंप और उनकी कंपनी के स्वामित्व व संचालन वाली संपत्तियों के मूल्यांकन की जांच को लेकर जारी किया गया है। इस संबंध में प्रतिक्रिया के लिए ट्रंप और जेम्स के कार्यालय में संदेश छोड़े गए हैं। पूर्व राष्ट्रपति की गवाही हासिल करने की अटार्नी जनरल द्वारा कोशिश करने की खबर दिसंबर में आई थी, लेकिन कोर्ट फाइलिंग से सोमवार को पहली बार यह बात सार्वजनिक हुई कि इस मामले में इवांका ट्रंप और डोनाल्ड ट्रंप जूनियर से भी जानकारी मांगी जा रही थी। 

ट्रंप पर मुकदमा चलाए अमेरिका, नहीं तो बदला लेगा ईरान

ईरान के खास सुरक्षा बल रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के प्रमुख रहे जनरल कासिम सुलेमानी की दूसरी पुण्यतिथि पर देश के राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी ने अमेरिका को कड़ा संदेश दिया है। कहा है कि जनरल सुलेमानी की हत्या के लिए जिम्मेदार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर अमेरिका मुकदमा चलाए, अन्यथा ईरान बदला लेने के लिए कार्रवाई करेगा। ट्रंप के आदेश पर अमेरिकी सेना ने तीन जनवरी, 2020 को इराक में ड्रोन हमले में सुलेमानी को मार डाला था। सोमवार को आयोजित श्रद्धांजलि समारोह में राष्ट्रपति रईसी ने कहा, ट्रंप और तत्कालीन विदेश मंत्री माइक पोंपियो पर निष्पक्ष तरीके से मुकदमा चलाया जाना चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो मुसलमान अमेरिका से इसका बदला लेंगे। वह बदला इस्लामी कानून के मुताबिक होगा। इससे पहले ईरान के नेशनल प्रोसीक्यूटर जनरल मुहम्मद जफर मोंटजेरी ने सरकारी टीवी चैनल को बताया कि जनरल सुलेमानी की हत्या के मामले में नौ देशों के कुल 127 लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें डोनाल्ड ट्रंप सबसे ऊपर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.