वाशिंगटन (एएनआई)। अमेरिका में नवनिर्वाचित नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर (एनएसए) यानि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन काफी समय पहले ही पाकिस्तान के परमाणु हथियार के बारे में गंभीर चिंता व्यक्त कर चुके हैं। बोल्टन पहले संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत के पद पर थे उस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के परमाणु हथियार को अमेरिका और अन्य देशों के लिए बड़ा खतरा बताया था।

पिछले साल जॉन बोल्टन ने ट्वीट कर कहा था, यदि पाकिस्तान के परमाणु हथियार आतंकवादियों के हाथ लग जाते हैं तो उत्तर कोरिया वाली स्थिति पैदा हो जाएगी। 

बोल्टन इसके पहले फॉक्स न्यूज चैनल पर विश्लेषक के पद पर भी रह चुके हैं उन्होंने चैनल पर यह भी कहा था कि पाकिस्तान पर गहरा दवाब बनाना चाहिए ताकि वह अपने देश में हो रहे आतंकवादी गतिविधियों को खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सके।

पिछले साल उन्होंने फॉक्स चैनल पर कहा था, देखिए, मुझे लगता है कि अफगानिस्तान या तो पाकिस्तान से हारेगा या जीत हासिल करेगा। और मुझे ये भी लगता है कि पाकिस्तान सरकार पर अधिक दबाव बनाया जाना चाहिए क्योंकि पाकिस्तान में आतंकी समूहों को समर्थन देने से उनके लिए वह सुरक्षित पनाह बन गया है। ।

आपको बता दें कि कल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जॉन बोल्टन को अपना राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया इसके पहले उनके एनएसए एच. आर. मैकमास्टर थे। बोल्टन 2005 और 2006 में राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश के दौरान संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत के पद पर तैनात रह चुके हैं।

 

Posted By: Srishti Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस