Move to Jagran APP

Hurricane Dorian से चिंतित हुआ UN, मदद को बढ़ाया हाथ, अमेरिका में अलर्ट जारी

संयुक्‍त राष्‍ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा डोरियन जिस तरह से आगे बढ़ रहा है यह चिंता का विषय है।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 02:02 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 02:08 PM (IST)
Hurricane Dorian से चिंतित हुआ UN, मदद को बढ़ाया हाथ, अमेरिका में अलर्ट जारी
Hurricane Dorian से चिंतित हुआ UN, मदद को बढ़ाया हाथ, अमेरिका में अलर्ट जारी
मियामी, एजेंसी। तुफान डोरियन (Hurricane Dorian) से प्रभावित लोगों की मदद में संयुक्‍त राष्‍ट्र भी आगे आया है। संयुक्‍त राष्‍ट्र (United Nations) ने पीडि़त लोगों के लिए एक मिलियन अमेरिकी डालर की सहायता राशि देने करने का ऐलान किया है। संयुक्‍त राष्‍ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा डोरियन जिस तरह से आगे बढ़ रहा है, यह चिंता का विषय है। डोरियन की वजह से बहामास में अबतक 20 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।
गुटेरेस ने जान गंवाने वाले से व्‍यक्‍त की संवेदना
गुटेरेस ने आपदा में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

उन्‍होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सरकार के नेतृत्व वाले बचाव और राहत प्रयासों का समर्थन करता है। उधर, संयुक्त राष्ट्र के राहत प्रमुख मार्क लोवॉक ने सरकारी नेताओं से मिलने और जीवन रक्षक सहायता अभियान को तेज करने के लिए बुधवार को द्वीप राष्ट्र की यात्रा की।

बहामास में डोरियन तूफान ने भयंकर तबाही
पिछले कई दिनों में बहामास में डोरियन तूफान ने भयंकर तबाही मचाई है। वहां इस तूफान से मरने वालो की तादाद अब 20 तक पहुंच गई है। बहामास में भीषण तबाही के बाद अब ये तूफान अमेरिकी की ओर रुख करने वाला है। यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर(NHC) ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है।

यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर (एनएचसी) के अनुसार डोरियन तूफान अभी जॉर्जिया से लगभग 100 किमी दक्षिण-पूर्व में सवाना के पास 11 किमी / घंटा की रफ्तार से उत्तर की ओर बढ़ रहा है। यूएस नेशनल हरिकेन सेंटर ने चेतावनी दी कि अगले कुछ दिनों में अमेरिका के दक्षिण-पूर्व और मध्य-अटलांटिक तटों के एक बड़े हिस्से के साथ महत्वपूर्ण तटीय इलाको में पहुंच जाएगा।
 
विदेश की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.