Move to Jagran APP

Mumbai Attack: 26/11 के हमले के विरोध में जापान और अमेरिका, पाकिस्तान दूतावास के सामने लोगों ने किया प्रदर्शन

Mumbai Attack 26/11 के हमले के विरोध में भारतीय अमेरिकियों और दक्षिण एशियाई प्रवासियों ने न्यूयॉर्क में पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। जापान की राजधानी टोक्यों में भी पाकिस्तान दूतावास के सामने लोगों ने विरोधी नारे लगाए।

By Nidhi AvinashEdited By: Published: Sun, 27 Nov 2022 09:55 AM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 09:55 AM (IST)
Mumbai Attack: 26/11 के हमले के विरोध में जापान और अमेरिका, पाकिस्तान दूतावास के सामने लोगों ने किया प्रदर्शन
Mumbai Attack: 26/11 के हमले के विरोध में जापान और अमेरिका, पाकिस्तान दूतावास के सामने लोगों ने किया प्रदर्शन

जापान, एजेंसी। Mumbai Attack: मुंबई में 26 नवंबर 2008 (2008 Mumbai Attack) को हुए आतंकी हमलों को 14 साल बीत गए। ताज होटल , सीएसटी स्टेशन समेत कई बड़े ठिकानों पर एक साथ आतंकियों ने ताबड़तोड़ हमले किए थे जिसमें 8 सुरक्षाकर्मियों सहित 166 लोगों की मौत हो गई थी वहीं 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इस आतंकी हमले को देश की सबसे बड़ी सुरक्षा चूक माना गया था। बता दें कि मुंबई आतंकी हमले की 14वीं बरसी पर देश-विदेश में लोगों ने शहीदों के प्रति अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की।

loksabha election banner

पीड़ितों को दी श्रद्धांजलि

जापान की राजधानी टोक्यों में पाकिस्तान दूतावास के सामने लोगों ने एकत्रित होकर 26/11 के मुबंई आतंकी हमले में जान गंवा चुके पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी। वहीं हमले में शहीद हुए 8 भारतीय सुरक्षाकर्मियों को भी लोगों ने फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि व्यक्त की।

Afghanistan: भूखे बच्चों को सुलाने के लिए अफगानी दे रहे ड्रग्स, तालिबान शासन में बेच रहे अंग और बेटियां

26/11 के हमले के विरोध में जापान

जापान और अमेरिका में मुंबई आतंकी हमले में जान गंवा चुके शहीदों को याद किया गया। तो वहीं इस हमले को लेकर कड़े विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिले। जापान की राजधानी टोक्यो में लोगों ने मुंबई आतंकी हमले के विरोध में पाकिस्तान दूतावास के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। लोगों ने हाथों में भारत का झंडा लेकर पाकिस्तान दूतावास के सामने विरोध प्रदर्शन किए।

प्रदर्शन कर रहे लोगों के हाथों में एक पोस्टर भी है जिसमें आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा का सरगना हाफिज सईद की तस्वीर नजर आ रही है और इस पोस्टर में हाफिज सईद की तस्वीर के साथ मुबंई आतंकी हमले का मास्टरमाइंड लिखा हुआ नजर आ रहा है।

Nepal Election 2022: नेपाल में सरकार गठन की प्रक्रिया तेज, प्रचंड और पीएम देउबा की मुलाकात से सियासी पारा चढ़ा

अमेरिका में पाकिस्तान दूतावास के सामने प्रदर्शन

26/11 के हमले के विरोध में भारतीय अमेरिकियों और दक्षिण एशियाई प्रवासियों ने न्यूयॉर्क में पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

वहीं न्यू जर्सी में ह्यूस्टन, शिकागो और पाकिस्तान सामुदायिक केंद्र में पाकिस्तान वाणिज्य दूतावास के सामने भी प्रदर्शन हुए। लोग हाथों में 26/11 हमले के पोस्टर लेकर प्रदर्शन कर रहे है। एक पोस्टर में पाकिस्तान पर प्रतिबंध (Sanction pakistan) लिखा हुआ नजर आ रहा है।

बाइडन ने अमेरिका के नानटुकेट में की खरीदारी, ‘क्रिसमस ट्री’ को लाइट से सजाने के वार्षिक कार्यक्रम में लिया भाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.