Move to Jagran APP

Mississippi Tornado Video: अमेरिका के मिसिसिपी में बवंडर से भारी तबाही, रातभर में उजड़ गया पूरा शहर; 25 की मौत

Mississippi Tornado अमेरिका के मिसिसिपी में शुक्रवार को आए बवंडर से भारी तबाही मची है। बवंडर 113 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर पूर्व की ओर बढ़ रहा है। इसके चलते अब तक 25 लोगों की मौत भी हो गई है।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaPublished: Sun, 26 Mar 2023 02:17 AM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 06:35 AM (IST)
Mississippi Tornado Video: अमेरिका के मिसिसिपी में बवंडर से भारी तबाही, रातभर में उजड़ गया पूरा शहर; 25 की मौत
Mississippi Tornado Video अमेरिका के मिसिसिपी में बवंडर।

मिसिसिपी, एपी। Mississippi Tornado Video अमेरिका के मिसिसिपी में शुक्रवार को आए टोरनेडो (बवंडर) से भारी तबाही हुई है। सैकड़ों मकान और वाहन इस तबाही में की भेंट चढ़ गए। चपेट में आकर 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि सौकड़ों लोग घायल हो गए। टारनेडो बिना कमजोर हुए 113 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर पूर्व की ओर बढ़ रहा है।

loksabha election banner

कई मकान क्षतिग्रस्त, बचाव अभियान जारी

मिसिसिपी की आपदा बचाव एजेंसी की ओर से ट्वीट में कहा गया है कि बचाव कार्य जारी है। चार लोगों के लापता होने की सूचना है। मिसिसिपी और अलबामा में शुक्रवार को शक्तिशाली बवंडर की चपेट में आकर कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए। इस दौरान राष्ट्रीय मौसम सेवा केंद्र की ओर से अलर्ट भी जारी किया गया था। अलर्ट में कहा गया था कि आप जान जोखिम में डालने वाली स्थिति में हैं। यदि आप बाहर हैं तो बवंडर के साथ चल रहे मलवे के ढेर बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं।

चारों ओर घनघोर अंधेरा छाया

वहीं, बवंडर के दौरान रोलिंग फार्क में मौजूद कार्नेल नाइट ने कहा कि वह अपनी पत्नी और तीन वर्षीय बच्ची के साथ एक रिश्तेदार के घर पर थे। उन्होंने कहा कि टारनेडो के आने के साथ ही चारों ओर घनघोर अंधेरा छा गया। करीब एक मील पीछे तक टोरनेडो को वे दरवाजे से देखते रहे। जब वह बेहद करीब आ गया तो उन्होंने सभी को हाल में छिपने के लिए कहा। टारनेडो ने पास स्थित एक घर को निशाना बनाया। इससे उसका एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

बाइडन बोले- पूरी मदद करेंगे

राष्ट्रपति जो बाइडन ने इस बीच मिसिसिपी से आ रही तस्वीरों को "दिल दहलाने वाला" बताया और एक बयान में कहा कि उन्होंने रिकवरी के लिए अपनी संवेदना और पूर्ण संघीय समर्थन की पेशकश की है। बाइडन ने कहा कि  इन विनाशकारी तूफानों से प्रभावित लोगों के लिए और अपने साथी अमेरिकियों की मदद के लिए काम कर रहे आपातकालीन कर्मियों के लिए हम जो कर सकते हैं वो करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.