Move to Jagran APP

Boat Capsize in US: अमेरिका में प्रवासियों से भरी नाव पलटने से 2 की मौत, 5 लापता

Boat Capsize in US फ्लोरिडा की के तट पर अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे प्रवासियों को ले जा रही एक नाव के पलट जाने से दो लोगों की मौत हो गई और पांच लापता हो गए।

By Achyut KumarEdited By: Published: Sun, 07 Aug 2022 10:18 AM (IST)Updated: Sun, 07 Aug 2022 10:18 AM (IST)
Boat Capsize in US: अमेरिका में प्रवासियों से भरी नाव पलटने से 2 की मौत, 5 लापता
Boat Capsize in US: फ्लोरिडा में नाव पलटने से दो लोगों की मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)

की वेस्ट (अमेरिका), एजेंसी। Boat Capsize in US: फ्लोरिडा की (Florida Keys) के तट पर अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे प्रवासियों को ले जा रही एक नाव के पलट जाने से दो लोगों की मौत हो गई। जबकि पांच लापता हो गए। तटरक्षक बल ने शुक्रवार को एक समाचार विज्ञप्ति में कहा कि आठ लोगों को बचा लिया गया है।

loksabha election banner

एजेंसी ने नाव को  'देहाती जहाज' बताया है,  जो 15 प्रवासी यात्रियों के साथ अवैध यात्रा कर रहा था। यह तुरंत स्पष्ट नहीं था कि प्रवासी मूल रूप से कहां के थे। शुगरलोफ की से करीब 23 किलोमीटर दक्षिण में पोत के पलटने की खबर शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे तटरक्षक बल तक पहुंची।

लापता लोगों की तलाश जारी

तटरक्षक बल ने कहा कि रायल कैरेबियन क्रूज शिप मेरिनर आफ द सीज ने एक व्यक्ति को पानी से बचाया। सेवेंथ कोस्ट गार्ड डिस्ट्रिक्ट के कमांडर, रियर एडमिरल ब्रेंडन मैकफर्सन ने कहा, 'हमारी तलाश अन्य लोगों को  बचाने के लिए जारी है जो इस दुखद घटना से बच गए हों।'

उन्होंने कहा, 'यह स्थिति उन जोखिमों को उजागर करती है जिसका सामना ये प्रवासी समुद्र के द्वारा अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश करने का प्रयास करते समय करते हैं।'

ओशन रीफ के गेटेड समुदाय के पास देखा गया नाव

इस बीच, तटरक्षक बल ने एक ग्राउंडेड नौकायन पोत का जवाब दिया, जिसके बारे में माना जाता है कि शनिवार दोपहर को 100 से अधिक प्रवासियों को ले जाया जा रहा था। अधिकारियों ने कहा कि नाव को की लार्गो के तट (Coast of Key Largo) पर ओशन रीफ (Ocean Reef) के गेटेड समुदाय के पास देखा गया था।

अधिकारियों ने कहा कि बचाव दल ने लोगों को जमीन से उतारे गए जहाज से तटरक्षक जहाजों में स्थानांतरित कर दिया। तटरक्षक ने कहा कि कुछ बिना लाइफ जैकेट के पानी में घुस गए। उन्हें बचाने की जरूरत है।

डब्ल्यूपीएलजी-टीवी हेलीकाप्टर से ली गई तस्वीरों में दर्जनों लोगों को घास पर बैठे हुए दिखाया गया है, जिन्हें कंबल और तौलिये दिए गए हैं। अधिकारियों ने तुरंत इस बारे में विवरण जारी नहीं किया कि लोग कहां से थे या नाव पर कितने लोग सवार थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.