Move to Jagran APP

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक पॉल ऐलन नहीं रहे, एनएच लिम्फोमा कैंसर से थे पीड़ित

ऐलन और गेट्स ने 1975 में माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प की नींव रखी थी। ऐलन की कंपनी वल्कन इंक ने बयान जारी कर इस दुखद समाचार को सार्वजनिक किया।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 08:47 AM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 11:14 AM (IST)
माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक पॉल ऐलन नहीं रहे, एनएच लिम्फोमा कैंसर से थे पीड़ित
माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक पॉल ऐलन नहीं रहे, एनएच लिम्फोमा कैंसर से थे पीड़ित
नई दिल्‍ली, जेएनएन। सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक पॉल ऐलन का निधन हो गया है, वह 65 साल के थे। ऐलन कैंसर से पीड़ित थे। बिल गेट्स और ऐलन बचपन के दोस्‍त थे और दोनों में मिलकर ही माइक्रोसॉफ्ट कंपनी की नींव रखी थी।

ऐलन की कंपनी वल्कन इंक ने बयान जारी कर इस दुखद समाचार को सार्वजनिक किया। बयान में करते हुए बताया है कि सोमवार को ऐलन की मौत हो गई। बता दें कि कुछ दिनों पहले ही ऐलन ने कहा था कि 2009 में उनको कैंसर (एनएच लिम्फोमा) हुआ था। इसका इलाज उन्‍होंने करा लिया था, लेकिन वह दोबारा उसके शिकार हो गए हैं।

loksabha election banner

ऐलन और गेट्स ने 1975 में माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प की नींव रखी थी। माइक्रोसॉफ्ट के लिए 1980 का साल मील का पत्थर साबित हुआ, जब आईबीएम कॉर्प ने पर्सनल कंप्यूटर (पीसी) के क्षेत्र में प्रवेश करने का फैसला लिया। ऐलन ने समुद्री हेल्थ, बेघर लोगों और अडवांस साइंटिफिक रिसर्च जैसे क्षेत्र में पिछले कुछ दशक के दौरान 2 अरब डॉलर से ज्यादा की सहायता राशि दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.