Move to Jagran APP

फैंस के लिए खुशखबरी, 'बीकमिंग' को जल्‍द साझा करने वाली हैं मिशेल ओबामा

'बीकमिंग' में मिशेल ओबामा ने बताया है कि किस तरह से उन्‍होंने अपने व्‍यक्तित्‍व को समय के साथ निखारा और खुद को सफलतापुवर्क मुकाम तक पहुंचाया।

By Pratibha KumariEdited By: Published: Mon, 26 Feb 2018 09:29 AM (IST)Updated: Mon, 26 Feb 2018 09:32 AM (IST)
फैंस के लिए खुशखबरी, 'बीकमिंग' को जल्‍द साझा करने वाली हैं मिशेल ओबामा
फैंस के लिए खुशखबरी, 'बीकमिंग' को जल्‍द साझा करने वाली हैं मिशेल ओबामा

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा ने अपना पहला वृतांत लिखा है, जिसे नाम दिया है 'बीकमिंग मिशेल ओबामा'। यह उनके निजी अनुभवों पर आधारित है, इसे एक तरह से उनकी जीवनी भी कहा जा सकता है और वह इसे अपने प्रशंसकों के साथ जल्‍द से जल्‍द साझा करने को लेकर और इंतजार नहीं कर सकती हैं। सोमवार को उन्‍होंने इस बारे में बताते हुए कहा कि इसे लिखना उनके लिए एक बे‍हद निजी अनुभव रहा है।

loksabha election banner

मिशेल ओबामा ने ट्वीट करते हुए बताया कि 'बीकमिंग' में उन्‍होंने अपनी जड़ों के बारे में बातें की हैं और कैसे साउथ साइड की एक लड़की को अपनी मंजिल मिली। मिशेल ओबामा को उम्‍मीद है कि उनके जीवन यात्रा से पाठकों को वो सब कुछ पाने और बनने की हिम्‍मत मिलेगी, जो पाना और बनना चाहते हैं। वह जल्‍द से जल्‍द अपनी कहानी लोगों के साथ साझा करना चाहती हैं। इसके लिए अब वह और ज्‍यादा इंतजार नहीं कर सकती हैं।

गौरतलब है कि दुनिया के प्रभावशाली व्‍यक्तित्‍व में मिशेल ओबामा की गिनती होती है। वह पूरी दुनिया के लिए एक आइकन हैं। वह अपने फैशन सेंस और स्‍टाइल को लेकर हमेशा सुर्खियों में छाई रहती हैं। उनकी दो प्‍यारी बेटियां हैं और अपने पूरे परिवार का ख्‍याल रखते हुए उन्‍होंने दुनियाभर की महिलाओं और लड़कियों के लिए खुद को एक प्रभावशाली वकील के तौर पर स्‍थापित किया है।

बीकमिंग' में कुल मिलाकर मिशेल ओबामा ने बताया है कि किस तरह से उन्‍होंने अपने व्‍यक्तित्‍व को समय के साथ निखारा और खुद को उस मुकाम तक सफलतापुवर्क पहुंचाया जहां वह आज हैं। इस जीवन यात्रा के बीच के तमाम किस्‍सों को उन्‍होंने साझा किया है, जिसे अब वह लोगों के सामने पेश करने को लेकर उत्‍साहित हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.