न्यू ऑरलियन्स, एपी। मैक्सिको के सीमावर्ती इलाके में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। मैक्सिको का एक व्यक्ति कई घंटों पानी में डूबे रहने के बाद जिंदा मिला है। यूएस कोस्ट गार्ड (तटरक्षक) के अनुसार मैक्सिको की खाड़ी में एक क्रूज जहाज से लापता व्यक्ति लगभग 20 घंटों बाद मिला। कोस्ट गार्ड (U.S. Coast Guard) के अनुसार यात्री को 'थैंक्सगिविंग' के छुट्टी के दिन बचाया गया था।

बुधवार को डूबा, गुरुवार को मिला

जानकारी के अनुसार 28 वर्षीय व्यक्ति बुधवार से लापता था जिसकी सूचना गुरुवार दोपहर को मिली थी। कार्निवल क्रूज लाइन के मुताबिक, बुधवार रात 11 बजे कार्निवल वेलोर के एक बार में यह शख्स अपनी बहन के साथ पार्टी कर रहा था, जहां से वो लापता हो गया। उसकी बहन ने अगले दिन उसके लापता होने की सूचना दी जब वह आदमी अपने कमरे में नहीं मिला।

32 किलोमीटर दूरी पर मालवाहक जहाज को मिला व्यक्ति

कोस्टगार्ड ने सूचना मिलने पर गुरुवार दोपहर बाद खोज और बचाव अभियान शुरू किया और आस-पास के जहाजों को सतर्क रहने को कहा। कोस्टगार्ड के लेफ्टिनेंट सेठ ग्रॉस ने बताया कि एक मालवाहक जहाज ने बाद में लुइसियाना और मिसिसिपी नदी के मुहाने से लगभग 20 मील (32 किलोमीटर) दूरी पर पानी में एक व्यक्ति को देखा। ग्रॉस ने कहा कि गुरुवार रात करीब 8 बजकर 25 मिनट पर एक हेलीकॉप्टर द्वारा बचाए जाने के बाद उस व्यक्ति ने पुष्टि की कि वह लापता क्रूज जहाज का ही यात्री था।

थैंक्सगिविंग जैसी छुट्टी के दिन बचाव होना चमत्कार जैसा

ग्रॉस ने बताया कि इतनी देर पानी में रहने के चलते उसे हल्का हाइपोथर्मिया, शॉक, डिहाइड्रेशन लग रहा था, लेकिन उसकी स्थिति स्थिर दिखाई दे रही थी। इसके बाद उस आदमी को चिकित्सी देखभाल के लिए ले जाया गया। ग्रॉस ने आगे कहा कि थैंक्सगिविंग जैसी छुट्टी के दिन व्यक्ति का बचना एक चमत्कार से कम नहीं है।

Edited By: Mahen Khanna

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट