Move to Jagran APP

मेलानिया ट्रंप ने शेयर किया 'हैप्पीनेस क्लास' का अनुभव, तिलक और आरती से स्वागत के लिए धन्यवाद

मेलानिया ट्रंप ने अपने भारत दौरे को याद करते हुए कहा है कि दिल्ली के सर्वोदय स्कूल में तिलक और आरती से स्वागत करने के लिए बहुत धन्यवाद।

By Manish PandeyEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 09:02 AM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 09:02 AM (IST)
मेलानिया ट्रंप ने शेयर किया 'हैप्पीनेस क्लास' का अनुभव, तिलक और आरती से स्वागत के लिए धन्यवाद
मेलानिया ट्रंप ने शेयर किया 'हैप्पीनेस क्लास' का अनुभव, तिलक और आरती से स्वागत के लिए धन्यवाद

वॉशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने दिल्ली बिताए गए अपने पलों को याद किया है। उन्होंने सर्वोदय स्कूल में हैप्पीनेस क्लास के लिए छात्रों और शिक्षको का धन्यवाद किया है। मेलानिया ट्रंप ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से गुरुवार शाम को ट्वीट कर लिखा कि सर्वोदय स्कूल में तिलक और आरती से मेरा स्वागत करने के लिए बहुत धन्यवाद। अमेरिकी राष्‍ट्रपति और फर्स्‍ट लेडी 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आए थे।

loksabha election banner

मेलानिया ट्रंप ने दिल्ली के सर्वोदय स्कूल का वीडियो और तस्वीरों को भी शेयर किया। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'नई दिल्ली के सर्वोदय स्कूल में अविस्मरणीय वक्त बिताया। असाधारण छात्र-छात्राओं और फैकल्टी के बीच ये मेरे लिए बेहद सम्मान का पल था। बेहद गर्मजोशी से किए गए स्वागत के लिए धन्यवाद।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप भी भारत की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर थी। इस दौरान उन्होंने ने दक्षिण मोती बाग के सर्वोदय विद्यालय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 'हैप्पीनेस क्लास' में भाग लिया। हैप्पीनेस क्लास में छात्रों को ध्यान, नुक्कड़ नाटक सहित विभिन्न गतिविधियों को सिखाया जाता है, जिसका उद्देश्य बच्चों में चिंता और तनाव के स्तर को कम करना है।

स्कूल पहुंचने पर मेलानिया ट्रंप का छात्रों ने पारंपरिक ठंग से स्वागत किया। एक छात्रा ने यूएस फर्स्ट लेडी को गुलदस्ता सौंपा और उसके माथे पर तिलक लगाया और आरती से उनका स्वागत किया। यहां उन्होंने विभिन्न कक्षाओं के छात्रों से बातचीत की और पढ़ाने के तरीकों के बारे में जाना।

इससे पहले मेलानिया ट्रंप ने ताजमहल के दीदार का वीडियो भी शेयर किया। इसमें अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप भी उनके साथ नजर आ रहे हैं। बता दें कि पत्‍नी के साथ ताजमहल घूमने वाले डोनाल्‍ड ट्रंप पहले राष्‍ट्रपति हैं।

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्‍नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनर के साथ 24 फरवरी को अहमादाबाद के सरदार वल्‍लभ भाई पटेल अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरे थे। इसके बाद वे साबरमती आश्रम गए, जहां ट्रंप दंपति ने चरखा भी चलाया। फिर मोटेरा स्‍टेडियम में सवा लाख लोगों की मौजूदगी में उन्‍होंने 'नमस्‍ते ट्रंप' कार्यक्रम में भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.