Move to Jagran APP

भारत में अमेरिका के राजदूत बन सकते हैं लॉस एंजिलिस के मेयर, जो बाइडन जल्द करेंगे एलान

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन लॉस एंजिलिस के मेयर एरिक गार्सेटी को भारत में अपने देश का नया राजदूत नियुक्त कर सकते हैं। वह अगले हफ्ते तक इस पद के लिए उनको नामित कर सकते हैं।बाइडन भारत समेत कई देशों के लिए नए राजदूतों के नामों का एलान कर सकते हैं।

By Pooja SinghEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 03:24 PM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 03:24 PM (IST)
भारत में अमेरिका के राजदूत बन सकते हैं लॉस एंजिलिस के मेयर,  जो बाइडन जल्द करेंगे एलान
भारत में अमेरिका के राजदूत बन सकते हैं लॉस एंजिलिस के मेयर, जो बाइडन जल्द करेंगे एलान

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन लॉस एंजिलिस के मेयर एरिक गार्सेटी को भारत में अपने देश का नया राजदूत नियुक्त कर सकते हैं। वह अगले हफ्ते तक इस पद के लिए उनको नामित कर सकते हैं।अमेरिकी मीडिया में आई खबरों के अनुसार, बाइडन भारत समेत कई देशों के लिए नए राजदूतों के नामों का एलान कर सकते हैं।

loksabha election banner

यह संभावना है कि वह चीन के लिए निकोलस बर्न को राजदूत बना सकते हैं। जबकि रहम इमैनुएल और टाम नाइड्स को क्रमश: जापान और इजरायल के लिए राजदूत नामित कर सकते हैं। हालांकि व्हाइट हाउस ने इन संभावित नामों पर किसी टिप्पणी से इन्कार करते हुए कहा कि अभी तक किसी नाम पर मुहर नहीं लगी है। गत 20 जनवरी से भारत में अमेरिकी राजदूत का पद खाली है।

पूर्णकालिक राजदूत के अभाव में अमेरिका के अंतरिम राजदूत के तौर पर डेनियल स्मिथ को भारत भेजा गया है। गत मार्च में बाइडन के समक्ष संभावित राजदूतों के नामों की सूची प्रस्तुत की गई थी।

कौन हैं एरिक

50 वर्षीय एरिक ने गत वर्ष नवंबर में हुए राष्ट्रपति चुनाव के दौरान बाइडन के प्रचार अभियान के सह-अध्यक्ष के तौर पर काम किया था। वह सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य होने के साथ वर्ष 2013 से लॉस एंजिलिस शहर के मेयर हैं। वह इस शहर के पहले निर्वाचित यहूदी मेयर हैं। पहले यह चर्चा थी कि एरिक को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.