वाशिंगटन, एजेंसियां। एक व्यक्ति ने रविवार तड़के यूएस कैपिटल के पास एक बैरिकेड में अपनी कार टकराई और फिर जलती हुई कार से हवा में गोलियां चलाना शुरू कर दिया और खुद को घातक रूप से गोली मार ली।यह घटना वाशिंगटन में ईस्ट कैपिटल स्ट्रीट और सेकेंड स्ट्रीट पर लगाए गए एक वाहन बैरिकेड पर तड़के 4 बजे के आस-पास हुई। यह घटना ऐसे समय में सामने आयी है जब देश भर में कानून प्रवर्तन प्राधिकरण खतरों की बढ़ती संख्या का सामना कर रहे हैं और संघीय अधिकारियों ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सरकारी भवनों पर हिंसक हमलों की संभावना के बारे में चेतावनी दी है।

अधिकारियों ने कहा, "यह हमला उस घटना की याद दिलाता है, जब एक व्यक्ति ने अप्रैल 2021 में एक चेकपाइंट पर दो कैपिटल पुलिस अधिकारियों को एक वाहन से टक्कर मार दी थी, जिसमें बल के एक 18 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। 

अधिकारियों ने कहा कि जिस व्यक्ति की पहचान जारी नहीं की गई है, वह बैरिकेड से टकरा गया और जैसे ही वह कार से बाहर निकल रहा था, वाहन आग की लपटों में घिर गया। पुलिस के पहुंचते ही उस व्यक्ति ने गोलियां चला दीं और हवा में कई गोलियां चलाईं।

कैपिटल पुलिस ने कहा कि अधिकारियों के पास आते ही उस व्यक्ति ने खुद को गोली मार ली। बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने कहा, "ऐसा नहीं लगता कि वह आदमी कांग्रेस के किसी सदस्य को निशाना बना रहा था" और जांचकर्ता उस व्यक्ति की पृष्ठभूमि की जांच कर रहे हैं।

सदन और सीनेट दोनों ही अवकाश में हैं और उस समय कैपिटल काम्प्लेक्स में बहुत कम स्टाफ सदस्य काम करते हैं। अधिकारियों ने कहा कि किसी अन्य के घायल होने की सूचना नहीं है और पुलिस को विश्वास नहीं है कि किसी अधिकारी ने गोली चलाई।

Edited By: Shashank Shekhar Mishra