वॉशिंगटन, एजेंसियां। चीन के वुहान से निकला जानलेवा कोरोना वायरस दुनियाभर के देशों में लगातार कहर मचा रहा है। अमेरिका, रूस, ब्रिटेन और भारत समेत तमाम देश इससे बुरी तरह प्रभावित हैं। वैश्विक स्तर पर वायरस अबतक 63.80 लाख से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है, जबकि दुनियाभर में इससे 63 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं। अमेरिका के बाद ब्राजील में बहुत तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं। ब्राजील 5.55 लाख मामलों के साथ कोरोना प्रभावित देशों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। वहीं, कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 18 लाख के पार पहुंच गया है।

Coronavirus World Updates

- नेपाल में आज 201 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं और एक की मौत हुई है। देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 2300 हो गई है। वहीं, अब तक कोरोना के चलते 9 लोगों की मौत हो गई है और 278 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। 

- ईरान में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख 58 हजार के पार हो गई है। देश में अब तक एक लाख 23 हजार लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं, अब तक ईरान में कोरोना संक्रमण के चलते 7,942 लोगों की जान जा चुकी है।

- इंडोनेशिया ने बुधवार को कोरोना वायरस के 684 नए मामले सामने आए हैं। दक्षिण पूर्व एशियाई देश में कोरोना मामलों की कुल संख्या 28,233 हो गई है।

- कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए 17 जून को होने वाले संयुक्त राष्ट्र काउंसिल चुनाव में वोटिंग के लिए नई व्यवस्था की गई है। प्रत्येक सदस्य शारीरिक दूरी (Social Distancing) के दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए अपना मत डालेंगे।

- पाकिस्तान में को बिते 24 घंटे में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 4,132 मामले सामने आए हैं। इससे पाकिस्तान में कोरोना के संक्रमितों का कुल आंकड़ा 80,463 तक पहुंच गया है।

- भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। देश में कुल मामलों की संख्या 2 लाख 7 हजार 615 पहुंच गई है। इसमें से 1,01,497 एक्टिव केस हैं और अब तक 1,00,303 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि कुल 5815 लोगों की जान जा चुकी है।

Posted By: Manish Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस