Move to Jagran APP

जानें अमेरिका ने पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के लिए क्यों अपडेट की अपनी ट्रेवल एडवाइजरी

अमेरिका ने पाकिस्तान बांग्लादेश और अफगानिस्तान के लिए अपनी ट्रेवल एडवाइजरी अपडेट की है। बताया जा रहा है कि अपने नागिरकों को इन देशों की यात्रा करने से पहले सभी लोगों को पुनर्विचार करने को कहा गया है। जानें क्या है इसके पीछे की वजह।

By Pooja SinghEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 09:44 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 09:44 AM (IST)
जानें अमेरिका ने पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के लिए क्यों अपडेट की अपनी ट्रेवल एडवाइजरी
जानें अमेरिका ने पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के लिए क्यों अपडेट की अपनी ट्रेवल एडवाइजरी

वाशिंगटन, पीटीआइ। अमेरिका ने पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में यात्रा करने के लिए अपनी ट्रेवल एडवाइजरी को अपडेट किया है। इसके साथ ही यूएस ने अपने नागरिकों से आग्रह करते हुए कहा कि वह इन तीन साउथ एशियन देशों की यात्रा करने से पहले विचार करें। राज्य सरकार ने इन तीनों देशों के लिए अलग-अलग ट्रेवल एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि सभी नागरिकों को पाकिस्तान और  बांग्लादेश में यात्रा करने के लिए पुनर्विचार करना चाहिए जबकि अफगानिस्तान में यात्रा करने के लिए पूरी तरह से मना किया है।

loksabha election banner

कोरोना, आतंकवाद और अपहरण मुख्य वजह

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान में यात्रा करने के लिए पुनर्विचार करने की पीछे कि वजह कोरोना, आतंकवाद और सांप्रदायिक हिंसा है। यूएस के नागिरकों को आतंकवाद और अपहरण के चलते बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों की यात्रा करने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही अमेरिका सलाहकारों ने अमेरिकियों  आतंकवाद के कारण लाइन ऑफ कंट्रोल के आस-पास के क्षेत्र में के पास यात्रा करने के लिए मना किया है। इसके साथ ही अपने नगारिकों से आग्रह किया है कि सभी लोग कोरोना के चलते वह बांग्लादेश की यात्रा पर पुनर्विचार करें।

राज्य ने इन देश से आतंकवाद, क्राइम और अपहरण की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए सतर्कता बढ़ाने को कहा गया है। एडवाइजरी में कहा गया कि खगराचारी, रंगमती और बंदरबन पहाड़ी इलाकों के जिलों में यात्रा करना खतरनाक है।

वहीं दूसरी ट्रेवल एडवाइजरी में अमेरिका ने अपने नागरिकों को कोरोना के चलते आफगानिस्तान में यात्रा करने के लिए मना किया है। साथ ही कहा कि यहां पर कोरोना के साथ-साथ आंतकवाद का खतरा है। 

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.