Move to Jagran APP

Joe Biden Corona Positive: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन कोरोना पाजीटिव, लगवा चुके हैं वैक्सीन की दोनों डोज

राष्ट्रपति बाइडन में थकान और जुकाम जैसे हल्के लक्षण दिख रहे हैं। राष्ट्रपति बाइडन ने कोविड -19 के इलाज के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एंटीवायरल पैक्सलोविड को लेना शुरू कर दिया है। बता दें कि 79 वर्षीय जो बाइडन अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं।

By Piyush KumarEdited By: Published: Thu, 21 Jul 2022 10:28 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jul 2022 10:28 PM (IST)
अमेरिकी राष्ट्रपित जो बाइडन कोरोना संक्रमित पाए गए। (फोटो सोर्स: रायटर्स)

वाशिंगटन, एजेंसियां।अमेरिकी राष्ट्रपित जो बाइडन (Joe Biden) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। व्हाइट हाउस ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन में कोरोना के लक्ष्ण पाए गए हैं। समाचार एजेंसी एआइएएनएस के मुताबिक, जो बाइडन ने खुद को व्हाइट हाउस में आइसोलेट कर लिया है। व्हाइट हाउस ने जानकारी दी कि राष्ट्रपति बाइडन आइसोलेशन में रहकर आधिकारिक कार्यों को जारी रखेंगे। बता दें कि व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी कैरीन जीन पिएरे ने एक बयान में कहा, 'उन्होंने कोरोना के दोनों टीके ले ली है और बूस्टर डोज भी लगा लिया है। गौरतलब है कि अमेरिका की प्रथम महिला और जो बाइडन की पत्नी जिल बाइडन की रिपोर्ट निगेटिव आई है।'

loksabha election banner

बाइडन ने एंटीवायरल पैक्सलोविड का सेवन शुरू कर दिया है

समाचार रिपोर्टों के अनुसार, राष्ट्रपति बाइडन में थकान और जुकाम जैसे हल्के लक्षण दिखा रहे हैं। राष्ट्रपति बाइडन ने कोविड -19 के इलाज के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले एंटीवायरल पैक्सलोविड को लेना शुरू कर दिया है। 79 वर्षीय जो बाइडन अमेरिका केे सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं। व्हाइट हाउस राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जानकारी को लेकर रोज एक बुलेटिन जारी करेगा।

बाइडन सहति कई राजनेता हुए हैं कोरोना संक्रमित

व्हाइट हाउस ने कहा कि जब तक उनका टेस्ट निगेटिव न हो जाए तब तक वो जूम काल और फोन के जरिए काम करेंगे। बता दें कि जो बाइडन के अलावा दुनिया के कई बड़े राजनेता कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, ब्रिटेन के पूर्व प्रधान मंत्री बोरिस जानसन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

बता दें कि कुछ दिनों पहले राष्ट्रपति जो बाइडेन डेलावेयर में अपने बीच हाउस के पास केप हेनलोपेन स्टेट पार्क के पास साइकिल से उतरने की कोशिश करते हुए गिर पड़े थे। हालांकि बाद में उनका कहना था कि उन्हें कोई चोट नहीं आई। घटना के तुरंत बाद अमेरिका सीक्रेट सर्विस एजेंट्स ने राष्ट्रपति को उठने में मदद की। उसके तुरंत बाद बाइडेन ने मीडिया से कहा कि मैं ठीक हूं, बस मेरा पैर फंस गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.