वाशिंगटन, एजेंसी। मशहूर किताब हैरी पॅाटर की लेखिका जेके राउलिंग (JK Rowling) को जान से मारने की धमकी मिली है। ब्रिटिश लेखिका को सलमान रुश्दी (Salman Rushdie) पर हमले की निंदा करने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॅार्म ट्विटर पर जान से मारने की धमकी दी गई। समाचार एएनआइ के मुताबिक, पश्चिमी न्यूयॅार्क के एक कार्यक्रम के दौरान हादी मतार के रूप में पहचाने जाने वाले 24 साल के व्यक्ति ने सलमान रुश्दी पर हमला कर दिया था, जिसके बाद जेके राउलिंग ने ट्विटर पर लिखा था कि यह भयानक खबर है।

इस ट्वीट पर कमेंट करते हुए मीर आसिफ अजीज नामक एक यूजर ने लिखा, 'चिंता न करें अगली बारी आपकी है।' राउलिंग ने इस ट्वीट का स्क्रीनशॅाट भी साझा किया है। 

बता दें कि धमकी मिलने के बाद राउलिंग ने भी ट्वीटर को आड़े-हाथों लिया। इस कमेंट के बाद राउलिंग फौरन @TwitterSupport को टैग करते हुए पूछा, 'ये आपकी गाइडलाइंस है ना? क्या मुझे कोई मदद मिलेगी?

धमकी देने वाले ने किया हादी मतार का समर्थन

मीर आसिफ अजीज नामक यूजर ने खुद को छात्र नेता बताया है। गौरतलब है कि अजीज रुश्दी के हमले के लिए गिरफ्तार किए गए व्यक्ति, हादी मतार को 'क्रांतिकारी शिया सेनानी' के रूप में वर्णित किया था। जेके राउलिंग ने बताया कि पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। वार्नर ब्रोस. डिस्कवरी (Warner Bros. Discovery) ने भी एक बयान जारी कर राउलिंग को खतरे की निंदा की है।

बयान में लिखा गया है कि वार्नर ब्रोस. डिस्कवरी जेके राउलिंग के खिलाफ की गई धमकियों की कड़ी निंदा करता है। हम उनके और दूसरे लेखकों, कहानीकारों और रचनाकारों के साथ खड़े हैं जो बहादुरी से अपनी रचनात्मकता और राय व्यक्त करते हैं। डब्ल्यूबीडी ( WBD) अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता, शांतिपूर्ण प्रवचन और उन लोगों का समर्थन करने में विश्वास करता है जो सार्वजनिक मंच पर अपने विचार प्रस्तुत कर रहे हैं।

Edited By: Piyush Kumar