Move to Jagran APP

अमेरिका में सिख ड्राइवर से मारपीट, पगड़ी उतारी, अपलोड वीडियो से सामने आया घृणा अपराध का मामला

अमेरिका में घृणा अपराध का एक नया मामला सामने आया है। न्यूयार्क में जेएफके हवाई अड्डे (JFK International Airport) के बाहर एक भारतवंशी सिख टैक्सी ड्राइवर पर हमला किया गया। उनकी पगड़ी उतार दी गई और अपशब्द भी कहे गए।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 06:00 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 06:23 PM (IST)
अमेरिका में सिख ड्राइवर से मारपीट, पगड़ी उतारी, अपलोड वीडियो से सामने आया घृणा अपराध का मामला
अमेरिका में घृणा अपराध का एक नया मामला सामने आया है। (फोटो- ट्व‍िटर)

न्यूयार्क, पीटीआइ। अमेरिका में घृणा अपराध का एक नया मामला सामने आया है। न्यूयार्क में जेएफके हवाई अड्डे के बाहर एक भारतवंशी सिख टैक्सी ड्राइवर पर हमला किया गया। उनकी पगड़ी उतार दी गई और अपशब्द भी कहे गए। इंटरनेट मीडिया पर अपलोड किए गए एक वीडियो से यह मामला सामने आया है। 26 सेंकेंड का यह वीडियो नवजोत पाल कौर नामक महिला द्वारा गत चार जनवरी को ट्विटर पर अपलोड किया गया।

loksabha election banner

हवाईअड्डे के बाहर हमला

उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे पर उनके नजदीक खड़े एक व्यक्ति ने यह वीडियो शूट किया था। वीडियो में एक व्यक्ति हवाईअड्डे के बाहर सिख ड्राइवर पर हमला करते दिख रहा है। वीडियो में हमलावर पीडि़त के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का उपयोग करते सुना जा सकता है। वह सिख ड्राइवर को बार-बार पीटते और मुक्के मारते दिख रहा है। उसने सिख व्यक्ति की पगड़ी भी गिरा दी।

समाज में घृणा बरकरार

कौर ने ट्वीट में बताया, 'यह वीडियो जान एफ केनेडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के नजदीक खड़े एक व्यक्ति ने बनाया है। मैं वीडियो बनाने वाले व्यक्ति को जानती नहीं हूं। लेकिन मैं सिर्फ यह तथ्य उजागर करना चाहती हूं कि हमारे समाज में घृणा अभी तक बरकरार है। हम देख रहे हैं कि सिख कैब चालक बार-बार हमले का शिकार हो रहे हैं।'

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं

अमेरिका में किसी सिख टैक्सी ड्राइवर पर हमले की यह पहली घटना नहीं है। 2019 में भारतीय मूल के सिख उबर ड्राइवर पर हमला किया गया था। न्यूयार्क में 2017 में 25 वर्षीय सिख कैब चालक पर हमला हुआ था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.