न्यूयॉर्क, एएफपी। अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर अब कुछ थमने की बात सामने आ रही है। न्‍यूयॉर्क शहर में भी अनुमानित मौत की रफ्तार में कुछ कमी दिख रही है। न्यूयॉर्क शहर में बुधवार को कोरोना वायरस से 779 लोगों की मौत हो गई, जो एक दिन में यहां इस बीमारी से होने वाली अब तक की सर्वाधिक मौत हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस से मृतकों की कुल संख्या 14,695 हो गई है।

डोनाल्‍ड ट्रंप ने आशंका जताई थी कि अमेरिका में कोरोना वायरस से 2 लाख लोगों की मौत हो सकती है। हालांकि, अब स्थिति में कुछ देखने को मिल रहा है। न्‍यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने बताया कि महामारी स्थिर होती दिखाई दे रही है। पिछले 24 घंटों में 779 लोगों की मौत हुई है, जिससे न्यूयॉर्क राज्य में कोविड-19 से हुई कुल मौतों की संख्या 6,268 हो गई है। इससे पहले पिछली सर्वाधिक मौत सोमवार को हुई थीं, उस दिन 731 लोगों की मौत हुई थी।

अमेरिका में घातक कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित न्यूयॉर्क है, जहां हुई मौत देशभर में होने वाली मौतों का लगभग आधा हैं। गवर्नर ने कहा कि मौत में वृद्धि के बावजूद, सामाजिक प्रतिबंधों के कारण अस्पताल में भर्ती मरीजों के दर में कमी आ रही है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा बुधवार शाम साढ़े आठ बजे के अनुसार अमेरिका में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस से 1973 मौतें दर्ज की गई, जिससे अमेरिका में मृतकों की कुल संख्या 14,695 हो गई है। अमेरिका की मृत्यु का आंकड़ा अब स्पेन से अधिक हो गया है, जहां 14,555 लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन इसमें सबसे ऊपर इटली है, जहां 17,669 लोगों की मौत हुई है।

इधर भारत में भी कोरोना वायरस के पीडि़तों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हो रहा है। हालांकि, यहां अभी तक कम्‍युनिटी ट्रांसमिशन की स्‍टेज नहीं आई है। भारतीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में देश में कोविड-19 के 540 नए मामले दर्ज हुए हैं। वहीं, इस दौरान 17 लोगों की मौत हुई। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 5734 पहुंच गया है। वहीं, इस जानलेवा वायरस से अब तक 166 लोगों की मौत हो चुकी है।

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस