न्यूयॉर्क, एजेंसी। Imran Khan In US: संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र (UNGA) में भाग लेने के बाद अमेरिका से वापस पाकिस्तान लौट रहे पीएम इमरान खान का विमान दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गया। विमान को तकनीकी खराबी के कारण शनिवार को न्यूयॉर्क में आपात लैंडिंग करानी पड़ी। जानकारी के अनुसार, यह विमान सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का था, जिससे वो अमेरिका गए थे। वह सऊदी अरब से अमेरिका के लिए रवाना हुए थे।

दुर्घटना की प्रबल संभावना थी

पाकिस्तानी न्यूज चैनल समा टीवी के अनुसार उड़ान भरने के चार घंटे बाद, इमरान के विमान को न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। विमान के इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम में कथित तौर पर एक समस्या आ गई। यह तकनीकी खराबी तब सामने आई जब हवाई जहाज टोरंटो के पास पहुंचा था। अधिकारियों ने कहा कि अगर वे यात्रा जारी रखते थे, तो दुर्घटना की प्रबल संभावना थी। 

पूरे दिन न्यूयॉर्क में रहना पड़ेगा

इमरान खान के विमान में आई तकनीकी खराबी को ठीक करने का काम जारी है। इस वजह से इमरान को अब पूरे दिन न्यूयॉर्क में रहना पड़ेगा और तकनीकी खामी के दुरुस्त होने के बाद ही वह उड़ान भर सकेंगे। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि तकनीकी खराबी को कब तक ठीक होगी। बता दें कि, इमरान शुक्रवार को आयोजित यूएनजीए सत्र में भाग लेने आये थे। उन्होंने इस सत्र के इतर विभिन्न राष्ट्र प्रमुखों और नेताओं से भी मुलाकात की।

कमर्शियल फ्लाइट से जाने वाले थे अमेरिका

गौरतलब है कि, इमरान ,सऊदी से कमर्शियल फ्लाइट पकड़कर अमेरिका जाने वाले थे, लेकिन लेकिन सऊदी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने इमरान खान को मना कर दिया। सऊदी प्रिंस ने इमरान से कहा कि वह अपने मेहमान को किसी कमर्शल प्लेन में नहीं जाने देंगे। इसके बाद उन्होंने इमरान को अमेरिका जाने के लिए अपना प्राइवेट विमान दिया और वो इस विशेष विमान से अमेरिका पहुंचे। इमरान के अमेरिका पहुंचने पर काफी उनकी बेइज्जती हुई थी। वो जब न्यूयॉर्क पहुंचे तो उनके स्‍वागत के लिए कोई बड़ा अमेरिकी अधिकारी मौजूद नहीं था। यही नहीं अमेरिका में जिस तरह से उनका स्वागत हुआ, उसका कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तानियों ने ही मजाक उड़ा दिया था।  

यह भी पढ़ें: Red carpet vs Red Chatai: अमेरिका में नहीं हुआ Imran Khan का स्वागत, सोशल मीडिया पर ऐसे उड़ा मजाक

यह भी पढ़ें: कमर्शल फ्लाइट से अमेरिका जा रहे थे इमरान, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने मना कर दिया...

संयुक्त राष्ट्र से जुड़ी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Tanisk

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप