मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

ह्यूस्टन, प्रेट्र। दुनिया में ऊर्जा की सबसे बड़ी राजधानी के रूप में विख्यात अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम के लिए जबर्दस्त तैयारियां की जा रही हैं। 22 सितंबर को होने वाले इस कार्यक्रम के लिए अब तक 50 हजार से ज्यादा लोग पंजीकरण करवा चुके हैं।

दक्षिण-पश्चिम अमेरिका में 'हाउ डू यू डू' (आप कैसे हैं) को सामान्य बोलचाल की भाषा और संक्षिप्त रूप में 'हाउडी' कहा जाता है। एनआरजी स्टेडियम में होने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन टेक्सास इंडिया फोरम (टीआइएफ) कर रहा है।

मोदी के बड़े-बड़े होर्डिंग से पटा ह्यूस्टन
कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर उत्साह इस कदर है कि ह्यूस्टन के सभी प्रमुख हाईवे पर उनके स्वागत में बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए हैं। शहर में रहने वाले सभी भारतीय-अमेरिकी लोगों के घरों के बाहर तिरंगा लहरा रहा है। भारतीय समुदाय के एक सदस्य ने बताया कि सभी बेहद उत्साहित हैं और इस कार्यक्रम को अपनी भविष्य की पीढ़ियों के लिए यादगार बना देना चाहते हैं।

'साझा सपने, उज्जवल भविष्य'
टेक्सास इंडिया फोरम के मुताबिक कार्यक्रम की शुरुआत 'वूवेन : द इंडियन-अमेरिकन स्टोरी' से होगी। 90 मिनट के इस शो में अमेरिका में सांस्कृतिक, बौद्धिक और सामाजिक क्षेत्र में भारतीयों के योगदान को प्रदर्शित किया जाएगा। इसी तरह 'शेयर्ड ड्रीम्स, ब्राइट फ्यूचर' कार्यक्रम में भारतीय अमेरिकियों की सफलता और अमेरिका में उनके योगदान को दिखाया जाएगा। कार्यक्रम के प्रवक्ता गीतेश देसाई ने बताया, उनकी कोशिश है कि कार्यक्रम में मौजूद और घरों पर बैठकर इस कार्यक्रम को देखने वाले सभी लोग इससे जुड़ाव महसूस करें।

बता दें कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी तीसरी बार भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित करेंगे। 2014 में उन्होंने न्यूयॉर्क के मेडिसन स्क्वायर पर और 2016 में सिलिकॉन वैली में भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित किया था। दोनों ही कार्यक्रमों में 20 हजार से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था।

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप