ह्यूस्टन, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार रात को अमेरिका के लिए उड़ान भरेंगे। इस अमेरिकी यात्रा के दौरान ह्यूस्टन में उनके लिए एक बड़ा आयोजन होने जा रहा है। इस आयोजन को 'हाउडी मोदी!' नाम दिया गया है। पीएम मोदी वहां बसे भारतीय मूल के लोगों से बात करेंगें, लेकिन फिलहाल ह्यूस्टन बाढ़ की त्रासदी से जूझ रहा है। यहां सड़कों पर इतना पानी जमा है कि इन पर गुजरती हुई गाड़ियां लग रहा है जैसे नदी में चल रही हों।

भारी बारिश से परेशान हैं ह्यूस्टन वासी

एक तरफ पीएम मोदी की आगवानी और दूसरी तरफ मूसलाधार बारिश। बारिश और बाढ़ के चलते ह्यूस्टन में जगह-जगह जल जमाव हो गया है। सड़कें नदियों में तब्दील हो गई हैं। लगातार बारिश के साथ-साथ यहां तूफान ने भी दस्तक दे दी है, इसके चलते ह्यूस्टन के पांव ठिठक गए हैं। इसकी वजह से गवर्नर को टेक्सास के कई इलाकों में आपातकाल लगाना पड़ा है। कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं और लोगों को घरों में ही रहने का निर्देष दिया गया है। बिजली नहीं होने से निवासियों को और भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

ह्यूस्टन की सड़कों पर कितना पानी भरा है यह आप समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के इस वीडियो में साफ देख सकते हैं।

2014 का मेडिसन स्क्वायर कैसे भूल सकते हैं?

साल 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने सितंबर 2014 में अमेरिका का दौरा किया था। इस दौरे पर उन्होंने न्यूयॉर्क के मेडिसन स्क्वायर में 28 सितंबर को भाषण दिया था। इस कार्यक्रम के लिए प्रबंधकों ने जबरदस्त तैयारियां की हुई थीं और पीएम मोदी को किसी रॉकस्टार की तरह पेश किया गया। तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत ऐसे हुआ जैसे किसी रॉक स्टार का होता है।' उसके बाद अमेरिकी प्रशासन ने नरेंद्र मोदी की जैसी आवभगत की तथा ओबामा ने प्रोटोकॉल तोड़कर मोदी के साथ समय बिताया, वो तस्वीरें भुलाई नहीं जा सकतीं।

PM Modi के लिए तैयार है स्टेज

ह्यूस्टन में आयोजित होने जा रहे ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शामिल होंगे। दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के मुखिया के एक साथ एक मंच पर आने को लेकर दुनियाभर की नजरें इस कार्यक्रम पर लगी हुई हैं। इतिहास के पन्ने पलटे जा रहे हैं कि क्या किसी अमेरिकी राष्ट्रपति ने किसी विदेशी नेता के साथ कभी इतनी बड़ी जनसभा का मंच साझा किया है या नहीं? ह्यूस्टन में भी पीएम मोदी के लिए स्टेज तैयार है। यहां 50 हजार से ज्यादा भारतीय मूल के अमेरिकी लोगों के बीच पीएम मोदी अपनी बातें रखेंगे।

Posted By: Digpal Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप