Move to Jagran APP

स्टार वार्स जैसी हॉलीवुड फिल्मों के अभिनेता एंड्रयू जैक की कोरोना से मौत, जानें और कौन से कलाकारों की हुई मौत

स्टार वार्स और बैटमैन बिगिंस जैसी हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता एंड्रयू जैक की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 09:26 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 09:36 PM (IST)
स्टार वार्स जैसी हॉलीवुड फिल्मों के अभिनेता एंड्रयू जैक की कोरोना से मौत, जानें और कौन से कलाकारों की हुई मौत

लंदन, प्रेट्र। 'स्टार वार्स' और 'बैटमैन बिगिंस' जैसी हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता एंड्रयू जैक की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गई। उनके एजेंट जिल मैककुलॉग ने बताया कि दो दिन पहले जांच में पॉजिटिव पाए गए 76 वर्षीय जैक की मौत मंगलवार को ब्रिटेन के एक अस्पताल में ईलाज के दौरान हुई। स्वच्छंद जिंदगी जीने के शौकीन जैक टेम्स नदी के एक हाउसबोट में रहते थे।

loksabha election banner

पति की मौत पर शोक प्रकट करते हुए जैक की पत्नी गैब्रियल रोजर्स ने कहा कि उन्हें ज्यादा तकलीफ का सामना नहीं करना पड़ा। आस्‍ट्रेलिया में क्‍वांरटाइन में रह रहीं  गैब्रियल रोजर्स को ऑस्ट्रेलिया में व्यक्तिगत रूप से अलविदा कहने का भी मौका नहीं मिला। इस वर्ष ब्रिटेन में 14 मार्च से उत्पादन बंद होने के बाद बैटमैन के लिए रॉबर्ट पैटिनसन को कोचिंग दे रहे थे। जैक ने पीटर जैक्सन की उपन्‍यास, नाटक, फिल्‍म वा आधारित 'द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स' के लिए विभिन्न काल्पनिक भाषाओं के लिए बोलियां बनाने में मदद की।

कोरोना से लड़ रहीं अमेरिकी अभिनेत्री ओलिविया

'द सोसायटी' और 'सुपरगर्ल' जैसी वेब सीरीज में काम कर चुकीं 21 वर्षीय अभिनेत्री ओलिविया निक्कनेन ने कहा है कि वह कोरोना वायरस से जंग लड़ रही हैं। मंगलवार को इंस्टाग्राम पर अपनी सेहत के बारे में बताते हुए ओलिविया ने कहा कि चिकित्सकीय जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। फिलहाल वह अपने घर में ही अलग रहते हुए दवा का सेवन कर रही हैं। करीब दो हफ्ते के बाद खुद को बेहतर महसूस कर रहीं ओलिविया ने बताया कि वह प्रचुर मात्रा में पेय पदार्थ ले रही हैं।

पहले कई और अभिनेताओं की कोरोना वायरस से हुई मौत

मार्क ब्लम- अमेरिकी अभिनेता मार्क ब्लम कोरोना संक्रमण के चलते इस दुनिया को अलविदा कह गए। सिकिंग सुसान जैसी फ़िल्मों में काम कर चुके मार्क की मौत न्यूयार्क में हुई, जो अमेरिका के कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित शहरों में से एक है। 

जोई डिफी- अमेरिकन सिंगर जोई डिफ़ी की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है। जोई ग्रेमी अवॉर्ड जीतने वाले सिंगर हैं। इस अमेरिकी सिंगर ने 90 के दशक में अपने गानों से धमाल मचा दिया था। जोई की मृत्यु 61 साल की उम्र में हुई है। 

टेरेंस मैकनेली- ऐमी अवॉर्ड जीतने वाले अमेरिकी स्क्रीनराइटर टेरेंस मैकनेली भी कोरोना को मात देने में नाकाम रहे। रोमांस पर लिखने वाले टेरेंस 81 साल के उम्र में फ्लोरिडा में मौत हुई। 

लुकिया बोसे- इटली की अभिनेत्री लुकिया बोसे भी कोरोना की जंग में जीत हासिल नहीं कर पाईं। 89 वर्षीय लुकिया को दो कल्ट क्लासिक फ़िल्म 'स्टोरी ऑफ़ लव अफ़ेयर' (1950) और 'डेथ ऑफ़ ए क्रिस्टल' (1955) के लिए याद किया जाता है। 

शेफ फ्लोइड कार्डोस- अमेरिकन-इंडियन सेलेब्रिटी शेफ फ्लोइड कार्डोस भी कोरोना वायरस के शिकार हो गए। मुंबई में पैदा हुए फ्लोइड ना सिर्फ कई रेस्टोरेंट्स के मालिक थे, बल्कि टीवी शोज में भी नज़र आ चुके थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.