Move to Jagran APP

कोलंबिया में स्टैंड गिरने से दो महिलाओं समेत 4 लोगों की मौत, 70 घायल

कोलंबिया में एक कार्यक्रम के दौरान स्टैंड गिरने से चार लोगोंं की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। मरने वालों दो महिलाएं एक पुरुष और एक बच्चा शामिल है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।

By Achyut KumarEdited By: Published: Mon, 27 Jun 2022 07:54 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jun 2022 12:50 PM (IST)
कोलंबिया में स्टैंड गिरने से दो महिलाओं समेत 4 लोगों की मौत, 70 घायल
कोलंबिया में स्टैंड गिरने से चार लोगों की मौत (फोटो- एएफपी)

बोगोटा, एएफपी। कोलंबिया में एक कार्यक्रम के दौरान रविवार को एक बुलरिंग में ग्रैंडस्टैंड के ढह जाने से चार लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। कार्यक्रम में लोग छोटे सांडों से भिड़ गए थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। तोलिमा विभाग के गवर्नर जोस रिकार्डो ओरोज्को (Jose Ricardo Orozco) ने एल एस्पिनल (El Espinal) के केंद्रीय शहर में घटना के बाद स्थानीय रेडियो को बताया, 'हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है। इसमें दो महिलाएं, एक पुरुष और एक बच्चा शामिल है।

loksabha election banner

लकड़ी के स्टैंड का तीन मंजिला खंड ढहा

सोशल मीडिया पर प्रसारित तस्वीरों के अनुसार, दर्शकों से भरे लकड़ी के स्टैंड का एक पूरा तीन मंजिला खंड ढह गया, जिससे कई लोग जमीन पर गिर गए। घटनास्थल पर किसी के द्वारा लिए गए एक अन्य वीडियो में दिखाया गया है कि लोग स्टैंड से भागने की कोशिश कर रहे हैं जबकि एक बैल अखाड़े में घूमता रहता है।

  • ओरोज्को ने हादसे के बाद कहा, 'लगभग 30 लोग गंभीर रूप से घायल हैं... यह एक प्रारंभिक रिपोर्ट है।' अभी भी आपातकालीन कर्मी घायलों को इलाज के लिए क्षेत्र के अस्पतालों में ले जा रहे हैं। 
  • स्थानीय नागरिक सुरक्षा अधिकारी लुइस फर्नांडो वेलेज (Luis Fernando Velez) ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि कितने लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं, लेकिन जब स्टैंड गिरा तो उसमें कई लोग सवार थे।
  • यह आयोजन सैन पेड्रो उत्सव के आसपास के समारोहों का हिस्सा था, जो इस क्षेत्र में सबसे लोकप्रिय है।

हादसे की होगी जांच

कोलंबिया के निवर्तमान राष्ट्रपति इवान ड्यूक ने ट्विटर पर मारे गए और घायल लोगों के परिवारों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करते हुए कहा, 'हम जो कुछ हुआ उसके बारे में तथ्यों की जांच का अनुरोध करेंगे।' ओरोज्को ने कहा कि विभागीय सरकार तथाकथित 'कोरलेजस' पर प्रतिबंध लगाने के लिए आगे बढ़ेगी, जिसमें स्थानीय निवासी रिंग में अपनी किस्मत आजमाते हैं, यह कहते हुए कि वे खतरनाक थे और जानवरों के दुरुपयोग को बढ़ावा देते थे।

कोरलेजस में कई लोग हुए थे घायल

  • शनिवार को एल एस्पिनल के कोरलेजस में दुर्घटनाओं में कई लोग घायल हो गए थे।
  • कोरलेजस में लगभग 78 हजार लोगों का घर है।
  • यह राजधानी बोगोटा से लगभग 150 किलोमीटर (93 मील) की दूरी पर स्थित है।
  • इस महीने की शुरुआत में रेपेलान शहर में एक कोरलेजा के दौरान एक बैल द्वारा कुचले जाने के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

कोलंबिया में अपराध है जानवरों के साथ दुर्व्यवहार

बता दें, कोलंबिया में जानवरों के साथ दुर्व्यवहार एक अपराध है। बुलफाइट्स और काक फाइट्स को उनके पीछे के सांस्कृतिक इतिहास के कारण संरक्षित किया जाता है।

लेबनान में तीन मंजिला इमारत ढहने से एक की मौत

उत्तरी लेबनान के त्रिपोली के किब्बेह जिले में रविवार को एक तीन मंजिला इमारत गिरने से एक शिशु की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.