Move to Jagran APP

ट्रंप की पत्नी आज करेंगी साइबर क्राइम पर चर्चा, आलोचक बोले- डोनॉल्ड करते ट्विटर का गलत इस्तेमाल

विरोधियों का कहना है कि फर्स्ट लेडी के खुद के पति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर ट्विटर पर लोगों को धमकाते हुए नजर आते हैं।

By Arti YadavEdited By: Published: Tue, 20 Mar 2018 12:22 PM (IST)Updated: Tue, 20 Mar 2018 12:40 PM (IST)
ट्रंप की पत्नी आज करेंगी साइबर क्राइम पर चर्चा, आलोचक बोले- डोनॉल्ड करते ट्विटर का गलत इस्तेमाल

वाशिंगटन, (एपी)। अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप मंगलवार को प्रमुख ऑनलाइन और सोशल मीडिया कंपनियों के कार्यकारी अधिकारियों से मुलाकात करेंगी और साइबर धमकी और इंटरनेट सुरक्षा पर चर्चा करेंगी। यह मेलानिया की इस विषय पर पहली बैठक होगी। कुछ लोग इस का विरोध कर रहे हैं। विरोधियों का कहना है कि फर्स्ट लेडी के खुद के पति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर ट्विटर पर लोगों को धमकाते हुए नजर आते हैं।

loksabha election banner

खबरों के अनुसार अमेज़ॅन, स्नैप, फेसबुक, गूगल और ट्विटर जैसी कंपनियों के इस बैठक में भाग लेने की उम्मीद की जा रही है। इंटरनेट एसोसिएशन ने कहा कि वह भी इसका प्रतिनिधित्व करेगी। सभी प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनियों ने दी गई हुई सेवाओं पर उत्पीड़न और अन्य धमकाने जैसी गतिविधियों को रोकने के लिए की सख्त नीतियां बना रखी हैं, लेकिन इसके लिए उपयोगकर्ताओं दुर्व्यवहारियों की रिपोर्ट करने होती है और जिसके बाद कार्रवाई की जाती है।

आज कल साइबर क्राइमें की कई घटनाएं सामने आती है। जिसमें आपत्तिजनक फोटो पोस्ट करना, अभद्र टिप्पणी करना और किसी के निजी चैट के स्क्रीन पोस्ट शेयर करना शामिल है। प्यू रिसर्च सेंटर द्वारा किए गए सर्वेक्षण में 41 प्रतिशत अमेरिकी वयस्कों ने माना कि उन्हें ऑनलाइन परेशान किया गया था।

गौरतलब है 2016 में राष्ट्रपति के बनने के बाद मेलानिया ने अपने भाषण में घोषणा कि थी पहली महिला के रूप में उनकी प्राथमिकता साइबर क्राइम से लड़ना होगा। यह एक ऐसी महिला के लिए एक जिज्ञासु भाषण था जिसका पति ट्विटर का इस्तेमाल लोगों को अपमानित करने और उनके नामों का मजाक उड़ाने के लिए करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.