Move to Jagran APP

Election In America: कोरोना महामारी के बीच राष्ट्रपति ट्रंप जल्द शुरू करेंगे चुनावी रैलियां

पोलिटिको ने कहा कि रैलियां दो सप्ताह बाद शुरू हो सकती हैं। जो बिडन को सपना दिखाने की बात।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 08:40 AM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 09:33 AM (IST)
Election In America: कोरोना महामारी के बीच राष्ट्रपति ट्रंप जल्द शुरू करेंगे चुनावी रैलियां
Election In America: कोरोना महामारी के बीच राष्ट्रपति ट्रंप जल्द शुरू करेंगे चुनावी रैलियां

न्यूयॉर्क, आईएएनएस। अमेरिकी चुनावों में 21 सप्ताह बचे हैं। इसको देखते हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने में फिर से रैलियों का आयोजन करने की योजना बना रहे हैं ताकि उनका समर्थन बढ़ सके। रिपब्लिकन नेशनल कमेटी (आरएनसी) की अध्यक्षा रॉन मैकडैनियल ने मंगलवार को फॉक्स न्यूज टीवी कार्यक्रम को बताया कि ट्रंप सुरक्षा सावधानियों के साथ पूरी रैलियां करेंगे। उन्होंने कहा कि अब वह अपनी रैलियों को फिर से शुरू कर सकते हैं, जिसमें कहा गया है कि राज्यों में COVID-19 के मद्देनजर लगाए गए प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है, लेकिन यह नहीं बताया कि वह कब होगा।

loksabha election banner

पोलिटिको ने कहा कि रैलियां दो सप्ताह बाद शुरू हो सकती हैं। इसमें ट्रंप के अभियान प्रमुख ब्रैड पार्स्केल के हवाले से कहा, 'अमेरिकी लोग फिर से एक्शन दिखाने को तैयार हैं, राष्ट्रपति ट्रंप के साथ। महान अमेरिकी लोग वापसी करेंगे और रैलियां जबरदस्त होंगी। आप फिर से लोगों की भीड़ और जोश देखेंगे जो नींद में बैठे जो बिडेन केवल सपना में देख सकते हैं। बता दें कि जो बिडेन, ट्रंप के सामने राष्ट्रपति पद के प्रमुख उम्मीदवार होंगे।

RealClear पॉलिटिक्स द्वारा किए गए पोल के नवीनतम एकत्रीकरण के अनुसार, पूर्व उपाध्यक्ष बिडेन (जो डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे) ट्रंप से 8 फीसद अंकों के साथ आगे चल रहे हैं। उन्होंने जनवरी के बाद से लगातार प्रमुख उतार-चढ़ाव के साथ रियलकियर पॉलिटिक्स में ट्रंप को 4.4 फीसद और 8 फीसद के बीच प्रमुख उतार-चढ़ाव का नेतृत्व किया है। ट्रंप अपने प्रचार में बड़े पैमाने पर रैलियों को संबोधित करते हैं और वे लोगों से डाउन टू अर्थ बातें करते हैं। लेकिन COVID-19 जिसे वह 'चाइना वायरस' कह रहे हैं, उससे लगभग 90 दिनों तक भी आराम नहीं मिल पाया है।

अमेरिका

कुल मामले 20,28,031

कुल मौतें 1,13,164

सक्रिय केस (लाख में)-11.41

स्वस्थ हुए (लाख में)-7.73

कुल मौतें (दस लाख पर)-342

कुल संक्रमित (दस लाख पर)-6,129


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.