Move to Jagran APP

America: डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी गिरफ्तारी की जताई संभावना, समर्थकों से विरोध प्रदर्शन करने की अपील की

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें आशंका है कि मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने अपने समर्थकों से गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करने का आह्वान किया। दूसरी तरफ ट्रंप 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन नामांकन के लिए प्रयासरत हैं। File Photo

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Sat, 18 Mar 2023 11:10 PM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 11:10 PM (IST)
डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी गिरफ्तारी की जताई संभावना।

न्यूयार्क, रायटर्स। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उन्हें आशंका है कि मंगलवार को उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने अपने समर्थकों से गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन करने का आह्वान किया। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप पर आरोप है कि उन्होंने पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को मुंह बंद रखने के लिए पैसे दिए।

loksabha election banner

दूसरी तरफ ट्रंप 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन नामांकन के लिए प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा है कि अगर उन पर यह आरोप लगता है, वह तब भी अपना चुनाव प्रचार जारी रखेंगे। इस मामले पर कार्रवाई कर रहे मैनहट्टन जिला अटॉर्नी कार्यालय ने कोई टिप्पणी नहीं की है।

ट्रंप ने लोगों से की विरोध करने की मांग

ट्रंप ने अपने ट्रुथ सोशल प्लेटफॉर्म पर कहा कि भ्रष्ट और राजनीति से प्रेरित मैनहट्टन जिला अटॉर्नी के कार्यालय से अवैध लीक कागजात से पता चलता है कि कोई भी अपराध साबित नहीं होने के बावजूद रिपब्लिक पार्टी के सबसे अग्रणी उम्मीदवार और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति को गिरफ्तार किया जाएगा। इसके बाद, ट्रंप ने पोस्ट किया, 'विरोध करो, हमारे देश को वापस लो।'

मुंह बंद रखने के दिए एक लाख तीस हजार डॉलर

बता दें कि मैनहट्टन जिला अटॉर्नी कार्यालय ने ग्रैंड ज्यूरी को साक्ष्य पेश किए हैं कि ट्रंप के पूर्व निजी वकील और फिक्सर माइकल कोहेन ने ट्रंप के 2016 चुनाव अभियान के दौरान पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को ट्रंप से अपने रिश्ते पर मुंह बंद रखने के लिए 1,30,000 डॉलर का भुगतान किया।

कोहन ने 2018 में डेनियल्स और अन्य महिला को धन देने में अपनी भूमिका स्वीकार की। दोषी ठहराए जाने के बाद जेल की सजा भुगतने वाले कोहेन ने इस सप्ताह ग्रैंड ज्यूरी के समक्ष गवाही दी।

ट्रंप की कंपनी कर चोरी में दोषी

बता दें कि ट्रंप फिलहाल कई कानूनी मुश्किलों से जूझ रहे हैं। उन पर आरोप हैं कि उन्होंने राष्ट्रपति पद से हटने के बाद भी वर्गीकृत सरकारी दस्तावेज संभाला और उन्होंने 2020 के चुनाव के परिणामों को उलटने के प्रयास किए। ट्रंप की कंपनी को हाल ही में कर चोरी में दोषी पाया गया था।

हालांकि, उन्हें व्यक्तिगत रूप से दोषी नहीं पाया गया। वहीं, अगर उनके चुनाव अभियान की बात की जाए तो ट्रंप अपनी पार्टी में सबसे आगे चल रहे हैं। एक सर्वेक्षण के मुताबिक उन्हें 43% रिपब्लिकन का समर्थन प्राप्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.