Move to Jagran APP

गोलीबारी की घटनाओं पर बोले ट्रंप, कानून व्यवस्था के लिए हर शहर में भेजेंगे फेडरल एजेंट

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि गोलीबारी और अन्य अपराधों से जूझ रहे शहरों में न्याय विभाग की ओर से सैकड़ों फेडरल एजेंट भेजे जाएंगे।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 06:02 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 06:02 AM (IST)
गोलीबारी की घटनाओं पर बोले ट्रंप, कानून व्यवस्था के लिए हर शहर में भेजेंगे फेडरल एजेंट
गोलीबारी की घटनाओं पर बोले ट्रंप, कानून व्यवस्था के लिए हर शहर में भेजेंगे फेडरल एजेंट

वाशिंगटन [द न्यूयॉर्क टाइम्स]। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने कहा है कि गोलीबारी और अन्य अपराधों से जूझ रहे शहरों में न्याय विभाग सैकड़ों फेडरल एजेंट भेजेगा। उन्होंने ऐसे शहरों के स्थानीय प्रशासनों पर भी निशाना साधा है। ट्रंप आगामी राष्ट्रपति चुनाव में कानून एवं व्यवस्था को अपने अभियान की थीम बनाने की कोशिश में हैं। इस मामले में उन्होंने डेमोक्रेट पार्टी के शासन वाले शहरों को निशाना बनाया है और वहां फिर चुनाव की मांग भी उठाई है।

loksabha election banner

स्थानीय नेताओं को हिंसा के लिए जिम्मेदार बताया

ट्रंप ने स्थानीय नेताओं और उदारवादी लोगों को हिंसा का जिम्मेदार ठहराया है और पुलिस की फंडिंग कम करने के नारे की आलोचना की है। उन्होंने कहा, 'हम पुलिस की फंडिंग कम नहीं करेंगे। हम और पुलिस नियुक्त करेंगे। हम कानून प्रवर्तन को मजबूत करना चाहते हैं, कमजोर नहीं। ये शहर जो कर रहे हैं, पूरी तरह पागलपन है।' अटॉर्नी जनरल विलियम बार ने कहा कि न्याय विभाग शिकागो में स्थानीय पुलिस के साथ काम करने वाले क्राइम टास्क फोर्स को मजबूती देने के लिए करीब 200 अतिरिक्त फेडरल एजेंट भेजेगा।

कई शहरों में एजेंट भेजने की योजना

विलियम बार की मानें तो कई अन्य शहरों में भी एजेंट भेजने की योजना है। यह फैसला ऐसे समय में आया है, जबकि पुलिस के हाथों अफ्रीकी मूल के जॉर्ज फ्लॉयड की मौत से भड़की हिंसा के बीच शहरी इलाकों में संघीय कानून प्रवर्तन अधिकारियों की दखल का विरोध हो रहा है। बार ने बताया कि ये अतिरिक्त एजेंट एफबीआइ, यूएस मार्शल्स सर्विस समेत कई अन्य विभागों से शहरों में भेजे जाने हैं।

आंसू गैस का निशाना बने पोर्टलैंड के मेयर

पोर्टलैंड में प्रदर्शनकारियों की भीड़ को संभालने में जुटे फेडरल अधिकारियों ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया। यहां पोर्टलैंड के मेयर टेड व्हीलर भी इसका शिकार हो गए। बुधवार रात मेयर व्हीलर इस गैस के प्रभाव से खांसते और दर्द से परेशान दिखे। डेमोक्रेटिक पार्टी के व्हीलर पोर्टलैंड में फेडरल एजेंटों की तैनाती का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आंसू गैस के इस्तेमाल से प्रदर्शनकारी और भड़केंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.