वाशिंगटन, एएनआइ। अगले साल अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने के हैं। उससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने कमर कस ली है। शुक्रवार को उन्होंने वाल्टर रीड नेशनल मेडिकल सेंटर (Walter Reed National Medical Center) में अपना हेल्थ चेक अप कराया। फिलहाल अभी तक उनके टेस्ट कि रिपोर्ट को जारी नहीं किया गया है।  इससे पहले फरवरी में 2019 में उन्होने अपना चेकअप कराया था। इस दौरान सामने आया था कि वजन काफा फी बढ़ गया है, लेकिन व्हाइट हाउस की तरफ से आए बयान में हमेशा कहा जाता है कि उनकी हेल्थ बहुत अच्छी है और आशा की जाती है कि वह राष्ट्रपति पद के दौरान स्वस्थ रहेंगे। राष्ट्रपति को व्हाइट हाउस निवास पर दोपहर 2 बजे के बाद एक लंबे अंधेरे ओवरकोट पहने हुए देखा गया था। 

डोनाल्ड ट्रंप हैं बिल्कुल स्वस्थ

प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम ने बताया कि 73 वर्षीय राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप बिल्कुल स्वस्थ और ऊर्जावान हैं और वह  अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के की तैयारी में व्यस्त हैं। वह अपने वीकेंड का फायदा उठाना चाहते थे इसलिए उन्होंने अपना रुटीन हेल्थ चैकअप कराया। 

40 फीसद अमेरिकन मोटापे से हैं ग्रस्त

बता दें कि अमेरिका में कम से कम 40 फीसद अमेरिकन मोटापे से ग्रस्त है और दिल का दौरा, मधुमेह, स्ट्रोक और कैंसर जैसी बीमारी का सामना करते हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, जांचकर्ताओं ने महाभियोग की जाँच के तहत व्हाइट हाउस के बजट अधिकारी के रूप में उनका नवीनतम चेक-अप किया गया है। 

अफगानिस्तान विशेष बल के घायलों के साथ बिताया समय

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ट्रम्प ने अफगानिस्तान में घायल एक विशेष बल के सैनिक के परिवार के साथ अस्पताल में समय बिताया। साथ ही सभी को जल्द से जल्द ठीक होने पर जोर दिया। 

बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की इन दिनों काफी सेहत खराब है। इसके लिए वह जल्द मंगलवार  को इलाज के लिए विदेश रवाना हो सकते हैं। 

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप