Move to Jagran APP

दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ समारोह की तैयारी कर रहे डोनाल्ड ट्रंप, हार मानने को नहीं है अभी भी तैयार

मैकनेनी ट्रम्प के चुनावी अभियान के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में भी दिखाई दी थी। उनसे जब पूछा गया कि क्या ट्रंप बिडेन के समारोह में शामिल होंगे तो उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प का मानना ​​है कि वह ही राष्ट्रपति होंगे और यह उनका दूसरा कार्यकाल होगा।

By Dhyanendra SinghEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2020 01:34 PM (IST)Updated: Sat, 14 Nov 2020 01:44 PM (IST)
दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ समारोह की तैयारी कर रहे डोनाल्ड ट्रंप, हार मानने को नहीं है अभी भी तैयार
जनवरी में राष्ट्रपति का शपथ समारोह होना है

वाशिंगटन, एएनआइ। जो बाइडन (Joe Biden) अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए निर्वाचित हो चुके हैं, लेकिन ट्रंप है कि वो हार मानने को अभी भी तैयार नहीं है। राष्ट्रपति पद की शपथ को लेकर डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में तैयारियों में लगे हुए हैं। एक अमेरिकी समाचार चैनल में व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायली मैकइनेनी (Kayleigh McEnany) से जब पूछा गया कि डोनाल्ड ट्रम्प जो बाइडन के राष्ट्रपति शपथ समारोह में शामिल होंगे की नहीं तो उन्होंने कहा कि ट्रम्प की योजना है कि वे 'अपने स्वयं के शपथ समारोह में शामिल हों'।

loksabha election banner

मैकइनेनी ट्रम्प के चुनावी अभियान के वरिष्ठ सलाहकार के रूप में भी दिखाई दी थी। फॉक्स बिजनेस समाचार चैनल में जब उनसे पूछा गया कि क्या ट्रंप बिडेन के समारोह में शामिल होंगे तो उन्होंने कहा कि 'राष्ट्रपति ट्रम्प का मानना ​​है कि वह ही राष्ट्रपति होंगे और यह उनका दूसरा कार्यकाल होगा,' ट्रम्प की शीर्ष सहयोगी ने आगे कहा कि चुनाव में हुई धांधली को लेकर मुकदमेबाजी हमारा पहला कदम है और जनवरी में होने वाले शपथ समारोह तक कानूनी लड़ाई के अभी कई कदम बाकी हैं।

जब मैकइनेनी से पूछा गया कि क्या यह बुरा लगेगा यदि ट्रम्प ने अपने उत्तराधिकारी के शपथ समारोह में भाग नहीं लिया। उन्होंने जवाब दिया, 'मुझे लगता है कि राष्ट्रपति ट्रंप अपने स्वयं के शपथ समारोह में भाग लेंगे .... उन्हें वास्तव में वहां होना होगा।'

बता दें कि बाइडन ने ट्रम्प को अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में संयुक्त राज्य अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति बनने के लिए पराजित किया है। जो बाइडन को पेन्सिलवेनिया में जीत के बाद उन्हें अगला राष्ट्रपति घोषित किया गया था। पेन्सिलवेनिया वहीं सीट है जो उन्हें 270 वोटों के जादुई आंकड़ों की सीमा से आगे ले गया था।

हालांकि, डोनाल्ड ट्रम्प ने हार को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है। यह कहते हुए कि उनके पक्ष में पड़े वोट अधिक से अधिक थे और अपने पुन: चुनाव अभियान द्वारा कानूनी चुनौतियों का वादा भी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.