Move to Jagran APP

Donald Trump: ट्रंप के घर छापेमारी पर बड़ा खुलासा, परमाणु हथियारों से संबंधित दस्तावेजों की तलाश में थी FBI

Donald Trump अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर हुई छापेमारी को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक ये छापेमारी परमाणु हथियारों से संबंधित दस्तावेजों की तलाश में की गई थी। FBI ने ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित आवास पर तलाशी ली थी।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 09:23 AM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 09:23 AM (IST)
Donald Trump: ट्रंप के घर छापेमारी पर बड़ा खुलासा, परमाणु हथियारों से संबंधित दस्तावेजों की तलाश में थी FBI
ट्रंप के घर हुई छापेमारी पर बड़ा खुलासा (फाइल फोटो)

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के घर हुई छापेमारी को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। एक रिपोर्ट में पता चला है कि फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) की टीम परमाणु हथियारों से संबंधित दस्तावेजों की तलाश में छापेमारी कर रही थी। बता दें कुछ दिनों पहले ही एफबीआई ने ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित आवास पर छापेमारी की थी।

loksabha election banner

ट्रंप के घर हुई छापेमारी को लेकर वाशिंगटन पोस्ट ने ये दावा किया है। एफबीआई की देखरेख करने वाले अमेरिका न्याय विभाग या फिर जांच एजेंसी ने वाशिंगटन पोस्ट के दावों की पुष्टि या खंडन नहीं किया है। सरकारी अधिकारियों को चिंता है कि ये दस्तावेज ट्रम्प के फ्लोरिडा स्थित घर पर गलत हाथों में पड़ सकते हैं।

ट्रंप के आवास मार-ए-लागो पर हुई थी रेड

गौरतलब है कि एफबीआई ने बीते सोमवार को ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित घर मार-ए-लागो पर छापेमारी की थी। कहा जा रहा था कि ये छापेमारी ट्रंप के राष्ट्रपति रहते हुए दस्तावेजों को लेकर की गई थी। नेशनल आर्काइव्स रिकॉर्ड के रख-रखाव से जुड़ी जांच को लेकर एफबीआई ने रेड मारी थी। अमेरिका के जस्टिस डिपार्टमेंट ने सरकारी दस्तावेजों के हैंडलिंग को लेकर ट्रंप के खिलाफ जांच के लिए कहा था। एफबीआई ने ट्रंप के घर से कई बॉक्स बरामद किए थे। अधिकारियों का कहना है कि ट्रंप ने कई दस्तावेजों को गायब कर दिया। ये छापेमारी ऐसे वक्त हुई जब ट्रंप घर पर मौजूद नहीं थे।

छापेमारी पर ट्रंप का निशाना

वहीं, ट्रंप ने अपने आवास में हुई छापेमारी को राजनीति से प्रेरित बताया। ट्रंप ने एक बयान में कहा कि अमेरिका के किसी राष्ट्रपति के साथ ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने सरकारी एजेंसियों के साथ सहयोग किया था, उसके बावजूद छापेमारी की गई। ये उचित नहीं है। ट्रंप ने कहा है कि छापे की यह कार्रवाई न्याय प्रणाली का गलत इस्तेमाल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.