वाशिंगटन, एएनआई। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने भारत के साथ मजबूत होते रिश्तों की तारीफ की है। शुक्रवार को उन्होंने कहा कि अमेरिका के संबंध भारत के साथ बहुत अच्छे हैं और दोनों देशों के बीच काफी कुछ हो रहा है। इसके अलावा उन्होंने कहा कि भारत दौरा करने को लेकर भी दोनों के बीच बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही किसी समय वह भारत का दौरा करेंगे।

भारत आने का इशारा ट्रंप ने इस साल के सितंबर महीने में ह्यूस्टन इवेंट (Houston event) के संदर्भ में दिया। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में उन्होंने अलग-अलग चीजों पर बातचीत की। ट्रंप यही नहीं रुके उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की तारीफ करते हुए कहा कि वह उनके बहुत अच्छे मित्र हैं। इसका जीता जागता उदाहरण आपने ह्यूस्टन इवेंट में सभी ने देखा। गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का फेसला का डोनाल्ड ट्रंप ने समर्थन दिया था। इस इवेंट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी हिस्सा लिया था। यहां पर भी पाक की तरफ भारत के लिए रोष प्रकट किया गया।

व्हाइट हाउस (White House) के बाहर मीडिया से मुखातिब होते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह भारत और अमेरिका के बीच होने वाली ट्रेड डील प्रक्रिया पर काम कर रहे हैं। बता दें सितंबर महीने में पहली बार हाउडी मोदी कार्यक्रम में डोनाल्ड ट्रंप ने हिस्सा लिया था। इस दौरान पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को भारत के दौरे के लिए आमंत्रण दिया था। ट्रंप ने कहा कि दोनों देशों के संबंध साझा सपनों को एक नई ऊंचाई देगा। 

बता दें कि दोनों देशो के बीच ट्रेड के विषय पर जून महीने से ही तनाव बना हुआ है। दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप ने अधिमान्य व्यापार विशेषाधिकारों (revoked preferential trade) को रद्द कर दिया था। इसके बाद से दोनों देशों के बीच कोई सहमति नहीं बन पाई है। 

Posted By: Pooja Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप