वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने फ्लोरिडा स्थित अपने गोल्फ रिजॉर्ट में जी-7 शिखर सम्मेलन की मेजबानी की योजना रद्द कर दी है। विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) द्वारा लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोप के बाद उन्होंने यह निर्णय लिया है। 

डेमोक्रेटिक पार्टी का आरोप था कि ट्रंप अपने निजी फायदे के लिए ऐसा कर रहे हैं। व्हाइट हाउस के कार्यकारी चीफ ऑफ स्टॉफ मिक मलवेनी ने गत गुरवार को वषर्ष 2020 में 10 से 12 जून के बीच होने वाला जी-7 सम्मेलन मियामी के पास स्थित ट्रंप नेशनल डोरल गोल्फ रिजॉर्ट में आयोजित किए जाने की जानकारी दी थी।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, बदलना पड़ रहा है निर्णय

रविवार को आयोजन स्थल बदले जाने की जानकारी देते हुए ट्रंप ने ट्वीट किया, 'मुझे लगा कि मैं देश के लिए कुछ अच्छा कर रहा हूं। लेकिन मीडिया और डेमोक्रेट के पागलपन व बेतुके विरोध के लिए मुझे यह निर्णय बदलना पड़ रहा है। हम जल्द ही नई जगह की चयन प्रक्रिया शुरू करेंगे। आयोजन के लिए कैंप डेविड पर भी विचार किया जा रहा है।'

2012 में भी सम्मेलन का आयोजन कैंप डेविड में हुआ था। डेमोक्रेट के निशाने पर ट्रंप अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मियों के बीच ट्रंप लगातार डेमोक्रेट नेताओं के निशाने पर हैं।

बिडेन डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रबल दावेदार

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की से फोन पर हुई बातचीत को लेकर उन पर महाभियोग की तलवार लटक रही है। एक व्हिसलब्लोअर के मुताबिक, ट्रंप ने जेलेंस्की से पूर्व राष्ट्रपति जो बिडेन के खिलाफ जांच शुरू करने को कहा था। बिडेन डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति प्रत्याशी बनने के प्रबल दावेदार हैं।

यह भी पढ़ें: सेना प्रमुख का बड़ा बयान, मारे गए 6-10 पाक सैनिक, 3 आतंकी कैंप पूरी तरह तबाह

यह भी पढ़ें: जानिए आखिर क्यूं और किन कारणों से अंटार्कटिका में पिघलते जा रहे बर्फ के ग्लेशियर

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप