Move to Jagran APP

डेटा लीक मामला: ब्रिटेन के अखबारों में मार्क जुकरबर्ग का विज्ञापन, मांगी माफी

जुकरबर्ग ने इसके लिए ब्रिटेन के अखबारों में पूरे पन्ने का विज्ञापन छपवाया। विज्ञापन में उन्होंने कहा, 'आपकी सूचना का संरक्षण करना हमारी जिम्मेदारी है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 26 Mar 2018 07:55 AM (IST)Updated: Mon, 26 Mar 2018 12:44 PM (IST)
डेटा लीक मामला: ब्रिटेन के अखबारों में मार्क जुकरबर्ग का विज्ञापन, मांगी माफी
डेटा लीक मामला: ब्रिटेन के अखबारों में मार्क जुकरबर्ग का विज्ञापन, मांगी माफी

लंदन, रायटर । फेसबुक के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने रविवार को ब्रिटेन के लोगों से माफी मांगी। कंसल्टेंसी कंपनी कैब्रिज एनालिटिका को पांच करोड़ फेसबुक यूजर का डाटा देने के मामले में उनकी माफी आई। जुकरबर्ग ने इसके लिए ब्रिटेन के अखबारों में पूरे पन्ने का विज्ञापन छपवाया। विज्ञापन में उन्होंने कहा, 'आपकी सूचना का संरक्षण करना हमारी जिम्मेदारी है।

loksabha election banner

अगर हम ऐसा नहीं कर सकते, तो हम इस लायक नहीं हैं।' उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी के शोधकर्ता के बनाए गए एप ने 2014 में लाखों लोगों के फेसबुक डाटा को लीक कर दिया। जुकरबर्ग ने कहा, 'यह विश्वासघात है। मुझे दुख है, उस समय ज्यादा कुछ नहीं कर सका।' अंत में उन्होंने फेसबुक पर विश्वास करने के लिए लोगों को धन्यवाद कहा और इसे बेहतर करने का वादा किया।

उन्होंने कहा कि फेसबुक यूजर को नियंत्रण देगा कि कौन उनके डाटा तक पहुंच सके। द आ‌र्ब्जवर समेत कई अखबारों में जुकरबर्ग के हस्ताक्षर के साथ विज्ञापन प्रकाशित हुआ। इसमें फेसबुक का छोटा लोगो भी था। द आ‌र्ब्जवर ने इस मामले को उजागर किया था। इससे पहले इस मामले में उन्होंने पिछले हफ्ते अमेरिकी टीवी से बातचीत में माफी मांगी थी। मामला सामने आने के बाद से फेसबुक को 50 अरब डॉलर (करीब तीन लाख 25 हजार 125 करोड़ रुपये) का नुकसान हुआ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.