Move to Jagran APP

रेस्त्रां में खाने के बाद ग्राहक ने वेटर को टिप देने से किया इनकार, बताया 'आतंकी'

बिल पर वेटर का नाम देख ग्राहक ने टिप देने से इनकार तो किया ही साथ ही उसपर लिख दिया- ‘हम आतंकी को टिप नहीं देते।‘

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 10:13 AM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 04:46 PM (IST)
रेस्त्रां में खाने के बाद ग्राहक ने वेटर को टिप देने से किया इनकार, बताया 'आतंकी'
रेस्त्रां में खाने के बाद ग्राहक ने वेटर को टिप देने से किया इनकार, बताया 'आतंकी'

वाशिंगटन (एजेंसी)। अमेरिका के एक रेस्‍टोरेंट में अपने नाम के कारण वेटर को अजीबो-गरीब परिस्‍थिति से गुजरना पड़ा। दरअसल, टेक्‍सास में रहने वाले खलिल केविल ने कस्‍टमर की ओर बिल बढ़ाया, लेकिन वेटर का नाम ‘खलिल’ देख कस्‍टमर ने टिप देने से इनकार कर दिया और उसी बिल पर लिख दिया, ‘हम आतंकी को टिप नहीं देते।‘

loksabha election banner

खलिल ने फेसबुक पर इस पूरी घटना का विवरण दिया। उन्‍होंने बिल की तस्‍वीर फेसबुक पर लगा दी और लिखा, ‘कल रात रेस्‍टोरेंट में काम के दौरान मेरे टेबल पर यह नोट मुझे मिला। उस पल मेरी सोचने और समझने की क्षमता खत्म हो गई। मेरे पेट में दर्द होने लगा। पहले तो मैं चुप हो जाना चाहता था, लेकिन फिर मैंने इसे अपने फेसबुक पर शेयर किया। मैं चाहता हूं कि लोग इस नस्लवाद को समझें, यह नफरत अभी भी मौजूद है।‘

खलील ने आगे लिखा है कि यह कुछ नया नहीं है, यह आपके विश्वास को तोड़ता है। मैं सारा दिन सोचता रहा कि यीशू इन्हीं लोगों को समझाते-समझाते ऊपर चले गए। मैं इससे निराश नहीं हूं, मैंने इससे खुद को प्रोत्साहित करने का फैसला किया है। 20 वर्षीय खलील रेस्टोरेंट साल्टग्रास स्टीक हाउस में वेटर के तौर पर काम करते हैं। रेस्टोरेंट में कुछ कस्टमर खाना खाने आए, जिसका बिल 108 डॉलर हुआ। कस्टमर ने बिल की कॉपी में सिर्फ 108 डॉलर रखा और बिल की पर्ची में लिख दिया कि मैं आतंकियों को टिप नहीं देता। इस घटना ने खलील को बहुत आहत किया।

इस घटना के बाद आहत खलिल ने निर्णय लिया है कि इस तरह की घटना और नहीं होने देंगे। रेस्‍टोरेंट ने भी इसका समर्थन किया है। चीफ ऑपरेशन ऑफिसर टेर्री टर्नी ने कहा है कि कस्‍टमर की ओर से इस तरह के व्‍यवहार को बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि रेस्‍टोरेंट में किसी तरह के नस्‍लवाद या भेदभाव को बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा और ऐसे कस्‍टमर के रेस्‍टोरेंट में वापस आने पर रोक लगा दी जाएगी। हालांकि खलिल ने कस्‍टमर की पहचान सार्वजनिक करने से इनकार कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.