Move to Jagran APP

Coronavirus: ट्रंप ने मैन्यूफेक्चरिंग कंपनी 3M को दिया लाखों मास्क बनाने का ऑर्डर

उन्होंने कहा हमने हर महीने अतिरिक्त 55.5 मिलियन उच्च गुणवत्ता वाले फेस मास्क की डिलीवरी के लिए 3M के साथ एक बहुत ही सौहार्दपूर्ण समझौता किया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 10:30 AM (IST)Updated: Tue, 07 Apr 2020 10:30 AM (IST)
Coronavirus: ट्रंप ने मैन्यूफेक्चरिंग कंपनी 3M को दिया लाखों मास्क बनाने का ऑर्डर
Coronavirus: ट्रंप ने मैन्यूफेक्चरिंग कंपनी 3M को दिया लाखों मास्क बनाने का ऑर्डर

वाशिंगटन, एएफपी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को यूएस के मैन्यूफेक्चरिंग जायंट 3 एम के साथ कोरोनो वायरस महामारी से निपटने के लिए लाखों फेस मास्क बनाने की डील की है। उन्होंने कहा, "हमने हर महीने अतिरिक्त 55.5 मिलियन उच्च गुणवत्ता वाले फेस मास्क की डिलीवरी के लिए 3M के साथ एक बहुत ही सौहार्दपूर्ण समझौता किया है।"

loksabha election banner

उन्होंने आगे कहा, "हम अपने फ्रंटलाइन हेल्थकेयर कर्मचारियों के लिए अगले महीने 166.5 मिलियन मास्क प्राप्त करने जा रहे हैं।" बता दें कि कुछ आलोचकों ने 3M पर असंगत व्यवहार का आरोप लगाया क्योंकि यह दूसरे देशों को N95 रेस्पिरेटर मास्क बेचता रहा है।

3M के अध्यक्ष माइक रोमन ने कहा, "हम अपने देश भर में अमेरिकियों के लिए समान लक्ष्यों को साझा करते हैं।" उन्होंने आगे कहा, "वास्तविकता को देखते हुए कि श्वासयंत्रों की आपूर्ति की मांग के कारण, हम अपनी क्षमता का और अधिक विस्तार करने के लिए लगातार आसपास काम कर रहे हैं।"

अमेरिका में 10 हजार लोगों की कोरोना से मौत

अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमण से 10,000 से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है। इस समय अमेरिका की स्थिति काफी गंभीर है। सोमवार तक अमेरिका में मौतों का आंकडा 10,800 दर्ज किया गया था। वहीं यहां अब तक 366,000 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की जा चुकी है। इसके अलावाा अमेरिकी वैज्ञानिक इसका सफल उपचार विकसित करने के लिए काम कर रहे हैं। यह खतरनाक वायरस दुनियाभर में 13 लाख से ज्यादा लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है, जबकि 74,000 से अधिक लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण की शुरूआत चीन के हुबेई प्रांत के वुहान शहर से हुई थी। यहां इस घातक वायरस से 80,000 से भी ज्यादा लोग संक्रमि हुए थे जबकि मरने वालों का आंकड़ा तीन हजार के पार पहुंच गया था हालांकि अब यहां स्थिति काफी ठीक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.