लॉस एंजलिस, आइएएनएस। कैलिफॉर्निया में कोरोना वायरस (COVID-19) के संक्रमण की चपेट में अब तक पांच लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं। शिन्हुआ न्यूज ने बताया कि राज्य के पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से जारी डेली रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में शनिवार को संक्रमण के कुल 6,542 मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 5,00,130 हो गई है।

पिछले सात दिनों में प्रतिदिन औसत 7,819 मामले सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों की तरफ से जारी ताजा जानकारी के मुताबिक, राज्य में एक दिन में 219 लोगों की मृत्यु हो गई है। अधिकारियों के अनुसार, राज्य में अभी तक 78,86,587 लोगों की टेस्टिंग की जा चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक, "प्रतिदिन राज्य में बढ़ रही टेस्टिंग के साथ संक्रमितों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है।

वहीं, अमेरिका में कोरोना के संक्रमण के अब तक 61 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए जा चुके हैं। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में पिछले 24 घंटों में नॉवेल कोरोना वायरस के 61,262 नए मामले सामने आ चुके हैं और 1,051 मौतें हुईं। ये लगातार पांचवा दिन है जब अमेरिका में कोरोना वायरस के 60,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।

अमेरिका की जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, दुनियाभर में कुल संक्रमण के मामले एक करोड़ 78 लाख से अधिक हैं। रविवार सुबह तक पूरी दुनिया में कुल संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 78 लाख 53 हजार 948 हो चुकी है। संक्रमण से मरने वालों का कुल आंकड़ा छह लाख 85 हजार 71 हो गया है। कोरोना से प्रभावित देशों की लिस्ट में अमेरिका पहले स्थान पर है, यहां संक्रमितों की संख्या 46,20,502 हो चुकी है वहीं मरने वालों का आंकड़ा 1,54,449 हो गया है। इसके बाद दूसरे स्थान पर ब्राजील है जहां अब तक कोरोना के संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं तीसरे स्थान पर भारत और चौथे नंबर पर रूस है, जबकि साउथ अफ्रीका को पांचवें स्थान पर जगह दी गई है।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस