ह्यूस्टन, पीटीआइ। अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में होने वाले पीएम मोदी के मेगा शो 'हाउडी, मोदी' को लेकर जबर्दस्त तैयारियां की जा रही हैं। 22 सितंबर को होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम मोदी के स्वागत के लिए 60 से अधिक प्रमुख अमेरिकी सांसद शिरकत करेंगे। जिनमें अमेरिका की पहली हिंदू सांसद तुलसी गबार्ड और भारतीय-अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति भी शामिल हैं।

22 सितंबर को NRG स्टेडियम में होने वाले इस कार्यक्रम में सांसदों के अलावां कांग्रेस के सदस्य, सीनेट के प्रतिनिधि और विभिन्न राज्यों के राज्यपालों सहित कानूनविद भी शामिल होंगे।

अबतक का सबसे भव्य और महत्वपूर्ण कार्यक्रम
आईटी सेवा फर्म एक्सपेडियन के सीईओ जितेन अग्रवाल ने बताया कि इस कार्यक्रम में रिकॉर्ड 50,000 लोग शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि यह अमेरिका में अबतक के सबसे भव्य और महत्वपूर्ण कार्यक्रमों में से एक होगा। क्योंकि भारतीय-अमेरिकी, अमेरिका के लोग, सांसद और व्यापार जगत के लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को सुनने के लिए उत्सुक हैं।

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले सांसदों में जॉन कॉर्निन, टेड क्रूज़, अल ग्रीन, पीट ओल्सन, शीला जैक्सन ली, सिल्विया गार्सिया, ग्रेग एबॉट, सिंडी हाइड-स्मिथ, अमी बेरा, ब्रायन बेबिन, राजा कृष्णमूर्ति, तुलसी गबार्ड, ब्रैड शेरमैन और न्यूयॉर्क के गवर्नर एलियट एंगेल शामिल हैं।

'आप कैसे हैं मोदी'
दक्षिण-पश्चिम अमेरिका में 'हाउ डू यू डू' (आप कैसे हैं) को सामान्य बोलचाल की भाषा और संक्षिप्त रूप में 'हाउडी' कहा जाता है। एनआरजी स्टेडियम में होने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन टेक्सास इंडिया फोरम (टीआइएफ) कर रहा है।

मोदी के बड़े-बड़े होर्डिंग से पटा ह्यूस्टन
कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर उत्साह इस कदर है कि ह्यूस्टन के सभी प्रमुख हाईवे पर उनके स्वागत में बड़े-बड़े होर्डिंग लगाए गए हैं। शहर में रहने वाले सभी भारतीय-अमेरिकी लोगों के घरों के बाहर तिरंगा लहरा रहा है। भारतीय समुदाय के एक सदस्य ने बताया कि सभी बेहद उत्साहित हैं और इस कार्यक्रम को अपनी भविष्य की पीढ़ियों के लिए यादगार बना देना चाहते हैं।

बता दें कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी तीसरी बार भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित करेंगे। 2014 में उन्होंने न्यूयॉर्क के मेडिसन स्क्वायर पर और 2016 में सिलिकॉन वैली में भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित किया था। दोनों ही कार्यक्रमों में 20 हजार से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था। 

Posted By: Manish Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप