Move to Jagran APP

बाइडन प्रशासन ने जुलाई के अंत तक आवासीय निष्कासन पर प्रतिबंध को बढ़ाया

आवासीय बेदखली पर राष्ट्रीय प्रतिबंध पहली बार पिछले सितंबर में लागू किया गया था और मार्च में 30 जून तक बढ़ा दिया गया था। गुरुवार को सीडीसी ने पुष्टि की कि वह इसे 31 जुलाई तक बढ़ा रहा है यह कहते हुए कि यह अंतिम विस्तार हो ऐसा इरादा है।

By Nitin AroraEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 02:31 AM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 02:31 AM (IST)
बाइडन प्रशासन ने जुलाई के अंत तक आवासीय निष्कासन पर प्रतिबंध को बढ़ाया
बाइडन प्रशासन ने जुलाई के अंत तक आवासीय निष्कासन पर प्रतिबंध को बढ़ाया

वाशिंगटन, रायटर। बाइडन प्रशासन ने गुरुवार को कहा कि वह रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (सीडीसी) के COVID-19 आवासीय निष्कासन प्रतिबंध को 31 जुलाई तक बढ़ा रहा है, लेकिन साथ ही कहा कि इसके और विस्तार की उम्मीद नहीं है। समाचार एजेंसी रायटर ने पहली बार मंगलवार को अपेक्षित एक महीने के विस्तार की सूचना दी थी। आवासीय बेदखली पर राष्ट्रीय प्रतिबंध पहली बार पिछले सितंबर में लागू किया गया था और मार्च में 30 जून तक बढ़ा दिया गया था। गुरुवार को, सीडीसी ने पुष्टि की कि वह इसे 31 जुलाई तक बढ़ा रहा है, यह कहते हुए कि यह अंतिम विस्तार हो, ऐसा इरादा है।

loksabha election banner

इसमें कहा गया कि कोविड-19 महामारी ने देश के सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए ना भूलने जैसा मंजर सामने रखा। लोगों को उनके घरों में और भीड़-भाड़ वाली जगहों से बाहर रखना - जैसे बेघर आश्रयों - बेदखली को रोकना COVID-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने में मदद करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। व्हाइट हाउस ने कहा कि वह संघर्षरत किराएदारों और मकान मालिकों की सहायता करने के लिए अन्य कदम उठा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.