वाशिंगटन, एएनआइ। अफगानिस्तान (Afghanistan) में अभी भी करीब साढ़े चार सौ अमेरिकी फंसे हुए हैं, जिनमें से ज्यादातर अमेरिकी बाइडन प्रशासन के संपर्क में हैं। एक रिपार्ट में यह जानकारी दी गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, पेंटागन ने मंगलवार को सीनेट की कार्यवाही के दौरान कहा कि अफगानिस्तान में अभी भी 439 अमेरिकी फंसे हुए हैं और अमेरिकी अधिकारी उनमें से ज्यादातर के साथ संपर्क में हैं।

खामा प्रेस ने बताया कि अमेरिका के रक्षा उप सचिव कोलिन काहल (Colin Kahl) ने कहा कि अधिकारी अफगानिस्तान में 363 अमेरिकियों के संपर्क में हैं और उनमें से केवल 176 लोग ही अफगानिस्तान छोड़ने को तैयार हैं। अफगानिस्तान में फंसे लोगों में से लगभग 243 या तो अफगानिस्तान छोड़ना नहीं चाहते हैं या फिर वो देश छोड़ने के लिए अभी तैयार नहीं हैं। कोलिन ने कहा कि जो लोग अफगानिस्तान छोड़ना चाहते हैं उन्हें किसी भी तरह से बाहर निकाला जाएगा। बता दें कि इससे पहले बाइडन प्रशासन दावा कर रहा था कि अफगानिस्तान में छूटे अमेरिकियों की संख्या 200 से ज्यादा नहीं है।

अमेरिकी सैनिकों ने 31 अगस्त को अफगानिस्तान छोड़ दिया था। अफगानिस्तान छोड़ने से पहले वाशिंगटन (Washington) ने अपने हजारों नागरिकों को वहां से निकाला और अन्य देशों के नागरिकों को निकालने में भी मदद की।

Edited By: Neel Rajput