Move to Jagran APP

भारत के लिए राष्ट्रपति बाइडन से अपील, अमेरिकी सिंगर मैरी व नेताओं ने मदद की लगाई गुहार

अमेरिका की गायिक मैरी मिलबेन ने राष्ट्रपति जो बाइडन से भारत के लिए मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पिछले साल भारत को वेंटिलेटर दिए जाने का हवाला देते हुए कहा है कि हमें अपने मित्र देश की मदद करनी चाहिए।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 04:46 PM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 04:46 PM (IST)
भारत के लिए राष्ट्रपति बाइडन से अपील, अमेरिकी सिंगर मैरी व नेताओं ने मदद की लगाई गुहार
भारत के लिए अमेरिकी सिंगर मैरी ने राष्ट्रपति बाइडन से की अपील

वाशिंगटन, एजेंसी। कोरोना संकट से जूझ रहे भारत के लिए दुनिया के कई देशों की ओर से मदद के लिए हाथ बढ़ाए जा रहे हैं। इस क्रम में भारत को लेकर अमेरिका का बाइडन प्रशासन घिर गया है। दरअसल अमेरिकी सिंगर मैरी मिलबेन (Mary Millben) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राष्ट्रपति जो बाइडन से भारत के लिए मदद की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा है कि राष्ट्रपति आगे आकर मानवीय आपदा से जूझ रहे भारत की सहायता करें।

loksabha election banner

कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहे भारत में अभी महामारी जानलेवा साबित हो रही है। हर दिन 3 लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इसके मद्देनजर विदेश मंत्री जयशंकर ने वैश्विक सहायता की अपील भी की है। अमेरिका में वरिष्ठ सांसदों व मंत्रियों से लेकर कला क्षेत्र के लोग भी राष्ट्रपति जो बाइडन से इस आपदा की घड़ी में भारत के लिए मदद की मांग कर रहे हैं। 

उन्होंने ट्वीट में राष्ट्रपति बाइडन को टैग कर लिखा, 'वैक्सीन की सुविधा अमेरिकी जनता को देने के लिए शुक्रिया। अब हमें भारत की सहायता करनी चाहिए। हम अपने सबसे मजबूत लोकतांत्रिक सहयोगी व मित्र की मदद क्यों नहीं कर रहे हैं? हममें से अधिकांश लोग जिन्हें भारत से लगाव है वे यही सवाल पूछ रहे हैं। पिछले साल जब आपदा आई थी तब राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत को वेंटिलेटर की खेप भेजी थी। मैं इसके लिए आग्रह कर रही हूं। कृपया भारत की मदद करें।' 

बाइडन के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के लिए डेमोक्रेटिक फंडरेजर शेखर नरसिम्हन ने राष्ट्रपति से आग्रह किया कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करें। उन्होंने कहा, 'हमें इस मानवीय आपदा के समय कुछ करना  चाहिए। अमेरिका में जिस परिचित मित्र से बात हुई उनका कहना है कि भारत में रहने वाले उनके रिश्तेदार या तो महामारी के गिरफ्त में हैं या फिर निधन हो गया है।' उन्होंने राष्ट्रपति से आग्रह किया कि वे प्रधानमंत्री मोदी से बात करें और हो सके तो एस्ट्रोजेनेका वैक्सीन की 10 मिलियन खुराक भेज दें हमें अभी मदद करनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.