Move to Jagran APP

ट्रंप ने खोला राज, असली नहीं सर के बाल; करते हैं विग का इस्तेमाल

ट्रंप के बाल हमेशा चर्चा में रहे हैं, उनके बालों की वजह से कई बार उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया जा चुका है।

By Arti YadavEdited By: Published: Thu, 28 Jun 2018 12:46 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jun 2018 02:36 PM (IST)
ट्रंप ने खोला राज, असली नहीं सर के बाल; करते हैं विग का इस्तेमाल
ट्रंप ने खोला राज, असली नहीं सर के बाल; करते हैं विग का इस्तेमाल

वाशिंगटन (एजेंसी)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्सर अपने बालों को लेकर सुर्खियों में रहते थे। उनके बेतरतीब से बिखरे बालों को देख कर लोग सोचते थे कि ये असली बाल हैं या नकली। कई बार ट्रंप को इस वजह से सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया गया। लेकिन अब अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुलासा किया है कि उनके बाल असली नहीं है, वह विग लगाते हैं। 72 वर्षीय ट्रंप ने दक्षिण कैरोलिना में गवर्नर हेनरी मैकमास्टर के लिए प्रचार करते हुए कहा कि ये सबसे अच्छी चीज है जो मुझे मिली है।

loksabha election banner

ट्रंप ने अपनी विग की तारीफ करते हुए कहा, 'ये सबसे अच्छी चीज है जो मुझे मिली है। सभी कहते थे कि ये नकली हैं और ये मेरे बाल नहीं हैं, मैं विग लगाए हुए हूं।' ट्रंप ने चिकित्सक के दस्तावेज भी जारी किए गए हैं, जिसमें बाल गिरने से बचाने के लिए दवा लेने की सलाह दी गई थी।

ट्रंप ने मजाकिया अंदाज में कहा कि उनके बालों के बारे में कयास लगाने वाले लोग अब कुछ नहीं बोल पाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि मैं बारिश में भी फंसा हूं और तेज हवा में भी। अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपनी तरह नकली बाल लगाने वाले लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आपके सिर पर अपने बाल नहीं हैं और आप विग लगाते हैं, तो ऑफिस के लिए भागना नहीं चाहिए।

बता दें कि ट्रंप के बाल हमेशा चर्चा में रहे हैं, उनके बालों की वजह से कई बार उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी किया जा चुका है। सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस हो चुकी है कि उनके बाल असली है या नकली। उन्हें लेकर चर्चा तब और तेज हुई जब प्लेन पर चढ़ते हुए उनका एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में ट्रंप के बाल उड़ रहे थे और उसके नीचे उनकी सिर की त्वचा साफ दिखाई दे रही थी।

इतना ही नहीं एक बार तो ट्रंप के विग लगाने की चर्चा ने इतना जोर पकड़ा था कि उनके डॉक्टर ने भी इसी साल जनवरी में कहा था कि ट्रंप के सिर पर कुछ बाल हैं। वहीं, उनकी बेटी इवांका ट्रंप ने भी विग लगाने की अफवाह को खारिज किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.