Move to Jagran APP

ट्रंप बोले यदि दोबारा चुना गया राष्ट्रपति तो चांद पर पहली महिला को लेकर जाएगा अमेरिका

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वादा किया है कि यदि वह फिर से राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो अमेरिका चांद पर पहली महिला को लेकर जाएगा।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 03:33 PM (IST)Updated: Fri, 28 Aug 2020 03:33 PM (IST)
ट्रंप बोले यदि दोबारा चुना गया राष्ट्रपति तो चांद पर पहली महिला को लेकर जाएगा अमेरिका
ट्रंप बोले यदि दोबारा चुना गया राष्ट्रपति तो चांद पर पहली महिला को लेकर जाएगा अमेरिका

वॉशिंगटन, पीटीआइ। अमेरिका पहली महिला को चांद पर उतारेगा, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यदि वह एक बार फिर से चुने गए तो अंतरिक्ष में अमेरिकी महत्वाकांक्षा के एक नए युग का शुभारंभ करने का वादा किया।

loksabha election banner

ट्रंप की टिप्पणी तब आई जब उन्होंने औपचारिक रूप से व्हाइट हाउस के दक्षिण लॉन से दूसरे कार्यकाल के लिए रिपब्लिकन नामांकन स्वीकार कर लिया। 74 वर्षीय ट्रंप ने कहा कि अगर अमेरिका वह फिर से चुने जाते हैं तो अमेरिका 5 जी की दौड़ जीत जाएगा, और दुनिया की सर्वश्रेष्ठ साइबर और मिसाइल रक्षा का निर्माण करेगा।

ट्रंप ने गुरुवार को रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन को अपने संबोधन में कहा कि हम अमेरिकी महत्वाकांक्षा के एक नए युग का शुभारंभ करेंगे। अमेरिका चांद पर पहली महिला को उतारेगा और मंगल ग्रह पर अपना झंडा लगाने वाला पहला देश अमेरिका होगा।  ट्रंप ने कहा कि उनके पहले कार्यकाल में, उनके प्रशासन ने अंतरिक्ष सेना का शुभारंभ किया, लगभग 75 साल पहले वायु सेना के निर्माण के बाद से संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना की पहली नई शाखा।

सप्ताहांत में, ट्रंप अभियान ने 49-अंक "फाइटिंग फॉर यू!" जारी किया। द्वितीय-अवधि का एजेंडा, जिसके अनुसार राष्ट्रपति ने अंतरिक्ष बल लॉन्च करने, चंद्रमा पर एक स्थायी मानवयुक्त उपस्थिति स्थापित करने और पहले मानवयुक्त मिशन को मंगल पर भेजने का वादा किया।

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार-प्रसार अपने चरम पर है। शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने रिपब्लिकन के कन्वेंशन को संबोधित किया और चुनाव का बिगुल फूंक दिया। इस बीच ट्विटर पर डेमोक्रेट्स और रिपब्लिकन पार्टी के नेता वार पलटवार कर रहे हैं। दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप, कमला हैरिस और बर्नी सैंडर्स ट्विटर पर आमने-सामने आ गए हैं।  डेमोक्रेट्स पर वार करते हुए ट्रंप ने लिखा कि अमेरिका में अभी जो सबसे ज्यादा खतरनाक शहर है वह डेमोक्रेट्स द्वारा चलाया जाता है। उन्होंने आगे लिखा कि ऐसा दशकों से हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.