वाशिंगटन, प्रेट्र। मुंबई आतंकी हमले के गुनहगार डेविड कोलमैन हेडली को अमेरिकी जेल में हुए जानलेवा हमले के बाद कहां रखा गया है, इसको लेकर संदेह गहरा गया है। उसके वकील जॉन थीज ने बुधवार को कहा कि हेडली ना तो शिकागो में है और ना ही अस्पताल में है। वकील ने उन खबरों को भी खारिज कर दिया कि हमले के बाद हेडली जीवन और मौत के बीच जूझ रहा है।

पिछले दिनों मीडिया में आई खबरों में कहा गया था कि पाकिस्तानी मूल के 58 वर्षीय हेडली पर गत आठ जुलाई को शिकागो जेल में दो कैदियों ने हमला किया था। इस हमले में उसे गंभीर चोटें आई हैं। उसे शहर के नार्थ एवेस्टन अस्पताल के सीसीयू (क्रिटिकल केयर यूनिट) में रखा गया है। हेडली के वकील ने इन खबरों का खंडन करते हुए कहा, 'मेरी उससे नियमित बातचीत होती है।

भारतीय मीडिया में आई खबरों का कोई आधार नहीं है।' इससे पहले अमेरिकी अधिकारियों ने हेडली के बारे में आई खबरों पर कुछ भी कहने से इन्कार कर दिया था। अमेरिकी अदालत ने मुंबई आतंकी हमले मामले में हेडली को 2013 में दोषी करार दिया था। हमले में संलिप्तता के लिए उसे 35 साल की सजा सुनाई गई थी। आतंकी साजिश के तहत हेडली ने मुंबई समेत कई भारतीय शहरों की रेकी की थी। उसे साल 2009 में गिरफ्तार किया गया था।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस