Move to Jagran APP

अमेरिका में सिख ड्राइवर का नस्ली अपशब्द कहे और गला घोंटने की कोशिश

टैक्सी सेवा उबर के सिख ड्राइवर को एक यात्री ने नस्ली अपशब्द कहे और उनका गला घोंटने का प्रयास किया।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 03:23 PM (IST)Updated: Tue, 10 Dec 2019 03:23 PM (IST)
अमेरिका में सिख ड्राइवर का नस्ली अपशब्द कहे और गला घोंटने की कोशिश
अमेरिका में सिख ड्राइवर का नस्ली अपशब्द कहे और गला घोंटने की कोशिश

वाशिंगटन, एजेंसी । अमेरिका में एप आधारित टैक्सी सेवा उबर के सिख ड्राइवर को एक यात्री ने नस्ली अपशब्द कहे और उनका गला घोंटने का प्रयास किया। यह घटना गत पांच दिसंबर को वाशिंगटन के तटीय शहर बेलिंगहम में हुई। ड्राइवर के फोन पर घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने हमलावर को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि पांच दिसंबर को यात्री ग्रिफिन लेवी सेयर्स (22) ने कुछ खरीदारी के लिए कैब बुक की थी। खरीदारी से लौटकर आने के बाद वह अचानक हिंसक हो गया है और उसका गला घोंटने का प्रयास करने लगा। इस दौरान उसने नस्ली टिप्पणियां भी कीं।

ड्राइवर किसी तरह कार से निकलने में कामयाब रहा और हेल्पलाइन पर कॉल कर पुलिस को सूचना दी। द अमेरिकन बाजार की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में यहूदियों और मुस्लिमों के बाद सिखों पर सबसे ज्यादा नस्ली हमले किए जाते हैं। वर्ष 2017 के बाद सिखों के खिलाफ होने वाले घृणा अपराधों में 200 फीसद की बढ़ोतरी हुई है।

द अमेरिकन बाजार ने कहा कि अमेरिका में सिखों के खिलाफ घृणा के अपराध हमेशा नागरिक अधिकारों और अल्पसंख्यक समूहों के लिए रडार पर रहे हैं। पिछले महीने जारी एक रिपोर्ट में यहूदियों और मुसलमानों के बाद सिखों को देश के तीसरे सबसे बड़े लक्षित समूहों के रूप में पहचाना गया। एफबीआई की रिपोर्ट के अनुसार, 2017 के बाद से सिख विरोधी घृणा अपराधों में 200 फीसद की वृद्धि हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.