Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार मामले में पंचायत में ज्ञापन देने जा रहे संग्रामी मंच के लोगों को पुलिस ने रोका

जागरण संवाददाता उत्तर दिनाजपुर ग्वालपोखर प्रखंड के गोवागाव 1 नंबर ग्राम पंचायत में विभिन्न योजना

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 07:48 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 07:51 PM (IST)
भ्रष्टाचार मामले में पंचायत में ज्ञापन देने जा रहे संग्रामी मंच के लोगों को पुलिस ने रोका
भ्रष्टाचार मामले में पंचायत में ज्ञापन देने जा रहे संग्रामी मंच के लोगों को पुलिस ने रोका

जागरण संवाददाता, उत्तर दिनाजपुर : ग्वालपोखर प्रखंड के गोवागाव 1 नंबर ग्राम पंचायत में विभिन्न योजनाओं भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए संग्रामी गण मंच की ओर ज्ञापन देने को लेकर तनाव उत्पन्न हो गई। आरोप है भाड़ी संख्या में ज्ञापन देने पहुंचे लोगों को देखकर पुलिस ने पंचायत के मुख्य द्वार बंद कर भिड़ को अंदर जाने से रोक दिया। इसके विरोध में संगठन के कार्यकर्ता समर्थकों ने पंचायत के सामने राज्य मार्ग पर बवाल काटने लगे। इस पूरी घटना से गोगाव ग्राम पंचायत परिसर और आसपास में तनाव का माहौल है । सुरक्षा के लिहाज से इस ज्ञापन देने को लेकर पंचायत परिसर और आसपास भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

loksabha election banner

संगठन की ओर से बताया गया कि पिछले वर्ष 2018 से पंचायत के विभिन्न योजनाओं के तहत होने वाले कायरें के तत्वों को मागने पर पंचायत टालबहाना करती आ रही है इसके साथ ही इस पंचायत पर भ्रष्टाचार के विभिन्न आरोप भी सामने आए। इसलिए सभी तरह के सरकारी योजनाओं के कामकाज के हिसाब माग को लेकर सामुदायिक ज्ञापन देने आएं हैं।

संग्रामी गन मंच के ग्वालपोखर लोकल कमेटी के सचिव गणेश सिंहं ने आरोप लगाते हुए कहा कि ग्राम पंचायत के माध्यम से कौन-कौन से विकास कार्य किए गए हैं इसको लेकर कई बार सूची की माग की गई थी इसी को लेकर ग्राम पंचायत प्रधान को ज्ञापन सौंपा गया तो पंचायत द्वारा कुछ कागजात उन लोगों को सौंपा गया और बाकी तक बाद में देने की बात कही लेकिन पंचायत द्वारा वह सब तथ्यों को नहीं की गई । उन्होंने आगे आरोप लगाया कि विभिन्न कायरें को लेकर उन लोगों की ओर से आरटीआई किए गए लेकिन आरटीआई के जवाब भी नहीं मिलने पर वह लोग आज रेली और विरोध प्रदर्शन करने पर मजबूर हुए हैं । संगठन की ओर से उन्होंने यह भी चेतावनी दी गई है जब तक उन लोगों की माग पूरी नहीं होती तब तक आदोलन जारी रहेगा। दूसरी ओर वे गोवागाव ग्राम पंचायत के तृणमूल क्षेत्रीय अध्यक्ष जफीर अहमद ने कहा कि सभी तरह के आरोपों को निराधार करार देते हुए कहा कि संग्रामी गण मंच की ओर से ग्राम पंचायत को बिना सूचना दिए और बिना किसी अनुमति से इस तरह ज्ञापन देने पहुंचे थे। जफीर ने कहा कि सब कुछ नियम अनुसार होना चाहिए पंचायत से अनुमति लेकर डेपुटेशन देना चाहिए डेपुटेशन देने में किसी तरह की मनाही नहीं है हर पार्टी हर संगठन किसी भी माग को लेकर डेपुटेशन दे सकते हैं। पंचायत नियमानुसार साफ सुथरा ढंग से काम कर रही है कहीं कोई गड़बड़ी नहीं है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.