Move to Jagran APP

एक और बच्चे में मिला कोरोना संक्रमण

- गंभीर हालत में मयनागुड़ी सेफ होम से कोविड अस्पताल के महिला विभाग में कराया गया भर्ती

By JagranEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 05:32 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 05:32 PM (IST)
एक और बच्चे में मिला कोरोना संक्रमण
एक और बच्चे में मिला कोरोना संक्रमण

- गंभीर हालत में मयनागुड़ी सेफ होम से कोविड अस्पताल के महिला विभाग में कराया गया भर्ती

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, जलपाईगुड़ी: एक और बच्चे में कोरोना संक्रमण मिलने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीन वर्ष के बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है। मयनागुड़ी सेफहोम से बुधवार दोपहर को बच्चे को जलपाईगुड़ी कोविड अस्पताल के महिला विभाग में भेजा गया है। दूसरी ओर जिले में बुखार, सांस लेने में तकलीफ की शिकायत को लेकर अस्पताल में बच्चों की भीड़ बढ़ती जा रही है। यहां से कई बच्चों को गंभीर हालत में उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भी रेफर किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों की माने तो कोरोना के तीसरी लहर की आशंका के बीच बच्चों में बुखार, सर्दी-खांसी और सांस लेने में तकलीफ की शिकायतें बढ़ते जा रही है। कई जगहों पर बच्चों में भी कोरोना संक्रमण मिला है। पहले भी 37 बच्चों में कोरोना संक्रमण मिला था। गत 15 दिनों में सात बच्चों व एक किशोरी में कोरोना संक्रमण मिला है। बुधवार दोपहर को मयनागुड़ी सेफ होम से एक तीन वर्षीय बच्चे को गंभीर हालत में जलपाईगुड़ी कोविड अस्पताल के महिला विभाग में भर्ती कराया गया। केवल मयनागुड़ी ब्लॉक में ही पिछले एक महीने में छह बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की माने तो पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष बच्चों के कोरोना संक्रमण होने के मामले में बढ़ोतरी आई है। लेकिन फिलहाल डरने की कोई बात नहीं है। कोरोना के रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के नियमों को मानकर चलना काफी जरूरी है। भीड़ वाले जगहों से ही कोरोना संक्रमण फैल सकती है। बड़े लोगों से ही बच्चों में संक्रमण फैल रहा है।

दूसरी ओर बुखार और सांस लेने में परेशानी को लेकर लगातार बच्चे भर्ती कराए जा रहे हैं। आउटडोर विभाग में भी इस दिन करीब तीस सौ बच्चों का इलाज हुआ। निजी अस्पतालों और प्राइवेट चेंबरों में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है। वर्तमान समय में जलपाईगुड़ी जिला अस्पताल में 105 बच्चे भर्ती हैं। इस दिन 26 बच्चे भर्ती हुए हैं और 30 बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दी गई है। पूरे मामले को लेकर स्वास्थ्य अधिकारी कुछ भी कहना नहीं चाह रहे हैं। वहीं जिलाधिकारी मोमिता गोदरा की माने तो वर्तमान समय में हालत ठीक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.